comScore
Dainik Bhaskar Hindi

जब रोजर फेडरर बने ICC  के नं. 1 बैट्समैन, कोहली और स्मिथ को पछाड़ा

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 11th, 2018 11:45 IST

2.4k
0
0

News Highlights

  • ICC ने रोजर फेडरर को दी टेस्ट बैट्समैन की नम्बर-1 रैंकिंग
  • बॉल बॉय तक बॉल पहुंचाने के लिए फेडरर ने खेला था फॉरवर्ड डिफेंसिव स्ट्रोक
  • विंबलडन ने अपने ऑफिशियल साइट पर इस शॉट पर मांगे थी रेटिंग


डिजिटल डेस्क, लंदन। हर गेम में प्लेयरों की रैंक होना आम बात है लेकिन क्या आपने किसी टेनिस प्लेयर को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) की रैंकिंग में नं. 1 बैट्समैन बनते सुना है। टेनिस के बादशाह रोजर फेडरर ने ऐसा ही कुछ कर दिखाया है। ICC ने मंगलवार को रोजर फेडरर को टेस्ट क्रिकेट का नं. एक बल्लेबाज घोषित किया है। टेनिस के इस नं. 2 खिलाड़ी ने ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ को पछाड़कर ICC रैंकिंग में पहला स्थान हासिल किया।

ICC ने सोमवार को फेडरर और एड्रियन के बीच हुए विंबलडन ओपन के चौथे दौर के मैच के बाद अपनी रैंकिंग में यह बदलाव किया।दरअसल, फेडरर पहले सेट में जब 2-0 से आगे थे, तो एड्रियन ने एक फॉल्ट शॉट लगाया था। इसके बाद बॉल को रोक कर उसे बॉल बॉय तक पहुंचाने के लिए फेडरर क्रिकेट में खेले जाने वाला एक फॉरवर्ड डिफेंसिव स्ट्रोक लगाया था। फेडरर के इस फॉरवर्ड डिफेंस के बाद विंबलडन ने अपने ऑफिशियल साइट पर इस शॉट पर रेटिंग मांगे थे।
 


इस पर ICC ने देर रात 1:47 AM पर एक ट्वीट किया। इस ट्वीट में ICC ने बल्लेबाजों की रैंकिंग में रोजर फेडरर को टॉप पॉजिशन पर दिखाया। वहीं स्टीव स्मिथ दूसरे और कोहली तीसरे स्थान पर दिखे। विंबलडन ने भी इस ट्वीट को शेयर किया और ICC को धन्यवाद दिया। इसके बाद ICC ने एक और ट्वीट करते हुए पूर्व नं. 1 फेडरर और क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर को एक मीम में टैग करते हुए लिखा कि, 'वेन ग्रेटनेस रिकॉग्नाइजेस ग्रेटनस (When greatness recognises greatness)।'


बता दें कि विंबलडन ओपन में दुनिया के नंबर दो टेनिस खिलाड़ी और डिफेंडिंग चैंपियन स्विट्ज़रलैंड के रोजर फेडरर ने सोमवार को अपने चौथे दौर के मैच में फ्रांस के एड्रियन मानारिनो को सीधे सेटों में 6-0, 7-5, 6-4 से हरा दिया। इस जीत से शीर्ष वरीयता प्राप्त फेडरर विंबलडन ओपन में पुरुष एकल के क्वार्टरफाइनल में पहुंच गए जहां उनका मुकाबला केविन एंडरसन से होगा।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download