comScore

ICC ने अमेरिका को एक बार फिर अपनी सदस्य की लिस्ट में किया शामिल

January 09th, 2019 13:41 IST
ICC ने अमेरिका को एक बार फिर अपनी सदस्य की लिस्ट में किया शामिल

हाईलाइट

  • अमेरिका अब आईसीसी का 105वां सदस्य

डिजिटल डेस्क, दुबई। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने अमेरिका क्रिकेट संघ को एक बार फिर अपनी सदस्य की लिस्ट में शामिल कर लिया है। कुछ साल पहले ICC ने अमेरिका को अपनी सदस्य की सूची से हटा दिया था। इस बात की जानकारी ICC ने मंगलवार को एक बयान जारी कर दी है। अमेरिका अब आईसीसी का 105वां सदस्य घोषित किया गया है। 

ICC के बयान के अनुसार, अमेरिका की उसका 93वें एसोसिएट मेंबर (सहयोगी सदस्य) बनने की अपील को संविधान के मुताबिक मंजूर कर लिया है। इस बात की सिफारिश ICC की सदस्य समिति ने पिछले साल हुई बैठक में की थी जिसे तत्काल प्रभाव से मान लिया गया है। 

ICC का सदस्य होने के नाते अब अमेरिका ICC से मिलने वाली सभी सुविधाएं पाने का हकदार हो जाएगा। ICC के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) डेविड रिचडर्सन ने कहा, यह कड़ी मेहनत का नतीजा है और मैं इस मौके पर अमेरिकी क्रिकेट को बधाई देता हूं और भविष्य के लिए शुभकामनाएं भी देता हूं।

अमेरिका क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन पराग मराठे ने कहा, अमेरिका क्रिकेट का गठन देश में क्रिकेट समुदाय को एक साथ लाना, खेल का विकास करना था। आज ICC द्वारा हमें उसके सदस्यों की लिस्ट में शामिल करना हमारे सफर की ओर बड़ा कदम उठाया गया है।

कमेंट करें
8oShN