ICC ODI Rankings : कोहली-रोहित की बादशाहत बरकरार, बुमराह भी टॉप पर कायम

ICC latest rankings: ICC ODI rankings, Virat Kohli, Rohit Sharma, jasprit bumrah
ICC ODI Rankings : कोहली-रोहित की बादशाहत बरकरार, बुमराह भी टॉप पर कायम
ICC ODI Rankings : कोहली-रोहित की बादशाहत बरकरार, बुमराह भी टॉप पर कायम

डिजिटल डेस्क, दुबई। भारतीय कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा ICC की जारी ताजा वनडे रैंकिंग में अपनी बादशाहत बनाए हुए हैं। बल्लेबाजों की रैंकिंग में विराट 890 अंकों के साथ पहले और रोहित 839 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर मौजूद हैं। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया से सीरीज हारने के बावजूद भी दोनों खिलाड़ियों की रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं हुआ है। ऑस्ट्रेलिया से खेली गई पांच मैचों की वनडे सीरीज में विराट ने 310 और रोहित ने 202 रन बनाए थे। न्यूजीलैंड के रॉस टेलर 830 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर हैं। 

वहीं बल्लेबाजों की रैंकिंग में केदार जाधव ने 11 स्थानों की लंबी छलांग लगाई है। वह अब अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग 24वें नंबर पर पहुंच गए हैं। दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डी कॉक ने श्रीलंका के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज में मिली 5-0 की जीत में 353 रन बनाए थे, जिसकी बदौलत अब वह रैंकिंग में चौथे पायदान पर पहुंच गए हैं। कप्तान फॉफ डु प्लेसिस भी पांचवें नंबर पर पहुंच गए हैं। 

गेंदबाजों की वनडे रैंकिंग में भारत के यॉर्कर मैन जसप्रीत बुमराह पहले, न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट दूसरे और अफगानिस्तान के राशिद खान तीसरे नंबर पर कायम हैं। दक्षिण अफ्रीका के लेग स्पिनर इमरान ताहिर सात पायदान ऊपर चढ़कर चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं। 
 

Created On :   18 March 2019 3:50 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story