ICC Test Rankings: स्मिथ दूसरे नंबर पर पहुंचे, कोहली से मात्र 9 अंक दूर

ICC Latest Test Rankings: Smith closes in as Kohli maintains top spot
ICC Test Rankings: स्मिथ दूसरे नंबर पर पहुंचे, कोहली से मात्र 9 अंक दूर
ICC Test Rankings: स्मिथ दूसरे नंबर पर पहुंचे, कोहली से मात्र 9 अंक दूर
हाईलाइट
  • टेस्ट रैंकिंग में फिर से नंबर-2 पर पहुंचे स्मिथ
  • स्मिथ के 913 अंक हो गए हैं
  • जबकि कोहली 922 अंकों के साथ टॉप पर कायम

डिजिटल डेस्क, दुबई। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ आईसीसी की ओर से जारी ताजा टेस्ट रैंकिंग में फिर से नंबर-2 पर पहुंच गए हैं। स्मिथ ने एशेज सीरीज के पहले टेस्ट की दोनों पारियों में शतक लगाए थे, जबकि दूसरे टेस्ट की पहली पारी में उन्होंने 92 रन बनाए थे। चोटिल होने के कारण वह दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने नहीं आए थे। एशेज में उनके तीन पारियों में अब तक 378 रन हो गए हैं।

एक साल तक क्रिकेट से दूर रहने के बावजूद स्मिथ अब भारतीय कप्तान विराट कोहली से मात्र 9 अंक पीछे हैं। स्मिथ के 913 अंक हो गए हैं, जबकि कोहली 922 अंकों के साथ शीर्ष पर कायम हैं। चेतेश्वर पुजारा नंबर चार पर कायम हैं। स्मिथ के टीम साथी ट्रेविस हेड 18वें और मार्नस लाबुशाने 16वे नंबर पर पहुंच गए हैं। हालांकि डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा और कैमरून बेनक्राफ्ट को क्रमश : चार, पांच और पांच स्थानों का नुकसान हुआ है।

इस बीच, न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 122 रन की पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाने वाले श्रीलंकाई कप्तान दिमुथ करुणारत्ने चार स्थान ऊपर चढ़कर आठवें पायदान पर पहुंच गए हैं। करुणारत्ने सात साल के टेस्ट करियर में पहली बार टॉप-10 में पहुंचे हैं। गेंदबाजी की सूची में टेस्ट में पदार्पण करने वाले इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफरा आर्चर 83वें नंबर पहुंच गए हैं।

Created On :   19 Aug 2019 11:08 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story