ICC Rankings: राहुल-कुलदीप T-20 रैंकिंग के टॉप-10 में पहुंचे

ICC Rankings: ICC latest T-20 ranking, KL Rahul, kuldeep yadav, team india
ICC Rankings: राहुल-कुलदीप T-20 रैंकिंग के टॉप-10 में पहुंचे
ICC Rankings: राहुल-कुलदीप T-20 रैंकिंग के टॉप-10 में पहुंचे

डिजिटल डेस्क, दुबई। भारतीय टीम के बल्लेबाज के.एल राहुल और स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव सोमवार को जारी ICC की ताजा टी-20 रैंकिंग में टॉप-10 में पहुंच गए हैं। राहुल 726 अंकों के साथ टी-20 बल्लेबाजी की रैंकिंग में 5वें स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं कुलदीप 699 अंकों के साथ टी-20 गेंदबाजों की रैंकिंग में 5वें नंबर पर आ गए हैं। दोनों खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही वनडे सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करने का इनाम मिला है।

टी-20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में पाकिस्तान के बाबर आजम 885 अंकों के साथ टॉप पर हैं। न्यूजीलैंड के कोलिन मनुरो दूसरे और ऑस्ट्रेलिया के ग्लैन मैक्सवेल तीसरे और एरॉन फिंच चौथे नंबर पर हैं। वहीं इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो 445 अंकों के साथ 55वें स्थान पर आ गए हैं। बेयरस्टो ने इससे पहले रैंकिंग में इतने अंक कभी हासिल नहीं किए। वहीं सैम बिलिंग्स को भी रैंकिंग में फायदा हुआ है। वह 56 स्थान आगे बढ़ते हुए 84वें स्थान पर आ गए हैं।

टी-20 गेंदबाजों की रैंकिंग में अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान 780 अंकों के साथ टॉर पर मौजूद हैं। पाकिस्तान के शादाब खान दूसरे, इंग्लैंड के आदिल राशिद तीसरे और पाकिस्तान के इमाद वसीम चौथे नंबर पर हैं। ICC टीम रैंकिंग में भारत 122 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर बना हुआ है। पाकिस्तान टॉप पर बनी हुई है। वहीं टीम रैंकिंग में इंग्लैंड तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। उसने ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका को पछाड़ा है। वेस्टइंडीज सातवें स्थान पर ही बनी हुई है। 

Created On :   13 March 2019 4:51 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story