ICC रैंकिंग : पुजारा और जडेजा से भी पीछे हैं विराट कोहली

ICC Test Rankings, cheteshwar pujara at 2nd and virat kohli 5th
ICC रैंकिंग : पुजारा और जडेजा से भी पीछे हैं विराट कोहली
ICC रैंकिंग : पुजारा और जडेजा से भी पीछे हैं विराट कोहली

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय बल्लेबाजों ने टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए अपनी ICC टेस्ट रैंकिंग में काफी सुधार किया है। भारतीय कप्तान विराट कोहली आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजों की जारी ताजा रैंकिंग में चेतेश्वर पुजारा और रविंद्र जड़ेजा से भी पीछे हैं। चेतेश्वर पुजारा दो पायदान चढ़कर रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गए, जबकि कप्तान विराट कोहली पांचवें स्थान पर हैं। वहीं गेंदबाजों की रैंकिंग में रविंद्र जडेजा दूसरे स्थान पर हैं।

 

चौथे से दूसरे पर पहुंचे पुजारा

जानकारी के अनुसार पुजारा 22 अंक लेकर अब करियर के सर्वश्रेष्ठ 888 अंकों के साथ चौथे से दूसरे स्थान पर पहुंच गए। पुजारा ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में 143 रन बनाए और वह दूसरी रैंकिंग पर पहुंच गए हैं। इससे पहले मार्च में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रांची टेस्ट में वह रैंकिंग में चढ़े थे, जबकि आखिरी बार अगस्त में श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो टेस्ट के बाद फिर यहां पहुंचे थे।

 

कोहली 5वें नंबर पर

कप्तान विराट कोहली उनसे 11 अंक पीछे पांचवें स्थान पर है। कोहली ने 62वें टेस्ट में पांचवा दोहरा शतक जड़ा और अब 817 से 877 अंक लेकर पांचवें स्थान पर है। भारतीय सलामी बल्लेबाज मुरली विजय आठ पायदान चढ़कर 28वें स्थान पर पहुंच गए जबकि रोहित शर्मा सात पायदान चढ़कर 46वें स्थान पर हैं।  भारत के केएल राहुल एक पायदान गिरकर नौवे, अजिंक्य रहाणे दो पायदान गिरकर 15वें, श्रीलंका के दिमुथ करूणारत्ने एक पायदान गिरकर 18वें और शिखर धवन एक पायदान गिरकर 29वें स्थान पर आ गए हैं।

 

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ टॉप पर

दूसरी ओर पहले एशेज टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाने वाले कप्तान स्टीव स्मिथ 941 अंक लेकर टॉप पर हैं। वह सर्वाधिक अंक बनाने वाले टेस्ट बल्लेबाजों की सूची में सर डॉन ब्रैडमैन (961), लेन हटन (945), जैक होब्स (942) और रिकी पोंटिंग (942) के बाद पीटर मे (941) के साथ संयुक्त पांचवें स्थान पर हैं। ताजा रैंकिंग में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट तीसरे और न्यूजीलैंड के केन विलियमसन चौथे स्थान पर हैं, जबकि अॉस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर छठे स्थान पर है।

 

रविंद्र जडेजा दूसरे नंबर पर

गेंदबाजों की रैंकिंग में रविंद्र जडेजा दूसरे स्थान पर हैं जबकि मिशेल स्टार्क 10वें स्थान पर आ गए हैं। आर अश्विन ने चौथे स्थान पर नौ अंक की बढ़त ले ली है । वह नंबर एक रैंकिंग वाले जेम्स एंडरसन से 42 अंक पीछे हैं। भुवनेश्वर कुमार 28वें और ईशांत शर्मा 30वें स्थान पर है। हरफनमौलाओं की रैंकिंग में अश्विन तीसरे स्थान पर हैं, जबकि बांग्लादेश के शाकिब अल हसन शीर्ष पर बने हुए हैं।

Created On :   28 Nov 2017 2:03 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story