comScore
Dainik Bhaskar Hindi

U19 World Cup: पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी इंडिया, जानें शेड्यूल

BhaskarHindi.com | Last Modified - January 12th, 2018 15:06 IST

4k
0
0
U19 World Cup: पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी इंडिया, जानें शेड्यूल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अंडर-19 वर्ल्ड कप की शुरुआत कल से यानी 13 जनवरी से होने जा रही है। इस टूर्नामेंट का पहला मैच पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच खेला जाएगा, लेकिन टीम इंडिया का पहला मैच 14 जनवरी को होगा। अपने पहले ही मैच में टीम इंडिया की भिड़ंत ऑस्ट्रेलिया से होगी। इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच 3 फरवरी को बे ओवल में खेला जाएगा। बता दें कि ये तीसरी बार है जब न्यूजीलैंड अंडर-19 वर्ल्ड कप को होस्ट कर रहा है।


क्या चौथी बार जीतेगी टीम इंडिया? 

ICC अंडर-19 वर्ल्ड कप का ये 12वां सीजन है और टीम इंडिया इस टूर्नामेंट में 3 बार जीत चुकी है। इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया ने पहली बार साल 2000 में मोहम्मद कैफ की कैप्टेंसी में जीता था। टीम इंडिया ने पहली बार अंडर-19 वर्ल्ड कप-2000 में जीता था, जो श्रीलंका में हुआ था। इसके बाद 2008 में विराट कोहली की कैप्टेंसी में और आखिरी बार 2012 में उनमुक्त चंद की कैप्टेंसी में जीता था। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया टीम भी इस टूर्नामेंट में तीन बार जीत हासिल कर चुकी है। टीम इंडिया इस बार पृथ्वी शॉ की कैप्टेंसी में उतर रही है और मौजूदा टीम से उम्मीद है कि वो इस टूर्नामेंट में चौथी बार खिताब हासिल करे।



पृथ्वी शॉ है इस बार के कैप्टन

मुंबई के पृथ्वी शॉ अंडर-19 वर्ल्ड कप-2018 में टीम इंडिया की कमान संभालेंगे। पृथ्वी शॉ अब तक कई मैचों में शानदार पारी खेल चुके हैं और इसी की बदौलत उन्हें न्यूजीलैंड में होने वाले इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया का कैप्टन बनाया गया है। जबकि पंजाब के शुबमान गिल को टीम का वाइस कैप्टन बनाया गया है। टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले टीम इंडिया 9 जनवरी को साउथ अफ्रीका और 11 जनवरी को केन्या के साथ प्रैक्टिस मैच भी खेल चुकी है।

यहां देखें किस ग्रुप में है कौनसी टीम? 

Group A : न्यूजीलैंड, साउथ अफ्रीका, वेस्ट इंडीज और केन्या। 

Group B : इंडिया, ऑस्ट्रेलिया, जिंबाब्वे और पापुआ न्यू गिनी। 

Group C : इंग्लैंड, बांग्लादेश, नामीबिया और कनाडा। 

Group D : पाकिस्तान, श्रीलंका, अफगानिस्तान और आयरलैंड।

कब-कब है टीम इंडिया के मैच? 

14 जनवरी 2018 : इंडिया vs ऑस्ट्रेलिया 
16 जनवरी 2018 : इंडिया vs पापुआ न्यू गिनी
19 जनवरी 2018 : इंडिया vs जिंबाब्वे



टीम इंडिया : पृथ्वी शॉ (कैप्टन), शुबमान गिल (वाइस कैप्टन), मंजोत कालरा, हिमांशु राणा, अभिषेक शर्मा, रियान पराग, आर्यन जुयाल (विकेटकीपर), हार्विक देसाई (विकेटकीपर), शिवम मावी, कमलेश नागरकोटी, ईशान पोरेल, अर्शदीप सिंह, अनुकुल रॉय, शिवा सिंह और पंकज यादव।

स्टैंडबाय प्लेयर्स : ओम भोसले, राहुल चाहर, निनाद राठवा, उर्विल पटेल और आदित्य ठाकरे।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

ई-पेपर