comScore

चैंपियंस ट्रॉफी का बदला, भारत पाक के बीच फिर होगा महामुकाबला

July 27th, 2017 15:25 IST
चैंपियंस ट्रॉफी का बदला, भारत पाक के बीच फिर होगा महामुकाबला

टीम डिजिटल, नई दिल्ली. पाकिस्तानी से टीम इंडिया को मिली करारी शिकस्त के बाद अब क्रिकेट प्रेमियों की निगाहें महिला टीम पर टिकीं हुई हैं. 24 जून 2017 से आईसीसी महिला विश्वकप शुरू हो रहा है. इस टूर्नामेंट में 8 टीमों के बीच मुकाबला होगा. कुल 28 मैच खेले जाएंगे. 23 जुलाई को लॉर्ड्स में खिताबी मुकाबला होगा. महिला विश्व कप शुरू होने से पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल ने घोषणा की है कि जीतने वाली टीम को 660,000 अमेरिकी डॉलर (करीब 4 करोड़ 26 लाख रुपए) पुरस्कार राशि के रूप में दी जाएगी. 

आपको बता दें कि पिछली बार की चैंपियंस ट्रॉफी विजेता ऑस्ट्रेलिया थी. भारतीय महिला टीम ने श्रीलंका में हुए क्वालीफायर राउंड में श्रीलंका और पाकिस्तान की खिलाड़ियों को पटखनी देकर इसमें स्थान बनाया था. भारतीय खिलाड़ियों का प्रदर्शन अब तक शानदार रहा है.  

24 जून से इंग्लैंड में आईसीसी महिला विश्व कप का रोमांच इस बार पहले से कहीं अधिक होने की उम्मीद है. विश्व कप में भारत और पाकिस्तान की टीम एक ही ग्रुप में हैं. दोनों का मुकाबला 2 जुलाई को डर्बी मैदान पर होगा. ऐसे में एक बार फिर मैच को लेकर हार और जीत के कयास अभी से लगाए जाने लगे हैं. भारत की महिला क्रिकेट टीम कड़े अभ्यास के बाद यहां तक पहुंची है.

ये है भारतीय टीम
मिताली राज कप्तान, एकता बिष्ट, राजेश्वरी गायकवाड़, झूलन गोस्वामी, मानसी जोशी, हरमनप्रीत कौर, वेदा कृष्णमूर्ति, स्मृति मंदाना, मोना मेशराम, शिखा पांडे, पूनम यादव, नुसरत परवीन, पूनम राउत, दीप्ति शर्मा, सुषमा वर्मा.

कमेंट करें
EYdzm