comScore

म्हारी छोरियां किसी से कम नहीं, इस चूक से हारे हम : मिताली

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 13:06 IST

म्हारी छोरियां किसी से कम नहीं, इस चूक से हारे हम : मिताली

डिजिटल डेस्क, लंदन। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कैप्टन मिताली राज ने ICCWWC 2017 के फाइनल में मिली हार के बाद बयान जारी कर 'म्हारी छोरियां किसी से कम नहीं हैं' वाला भाव दर्शाया है। इंडिया ने बाद में विजेता बनी टीम इंग्लैंड का मैच के दौरान डटकर मुकाबला किया, लेकिन आखरी समय तक जीत की जद्दोजेहद के बाद भी भारतीय टीम हार गई। कैप्टन मिताली राज ने इसके लिए प्रेशर और नर्वसनेस को जिम्मेदार ठहराया है। ICCWWC 2017 के रविवार को लॉर्ड्स क्रिकेट मैदान पर खेले गए फाइनल मैच में इंग्लैंड टीम ने भारत को 9 रनों से हरा दिया। इंग्लैंड ने भारत को हराकर विश्व चैंपियन का खिताब हासिल किया। मैच में खिलाड़ियों पर जीत का प्रेशर साफ दिख रहा था।

भारत की हार पर कप्तान मिताली राज ने कहा कि उन्हें यहां तक पहुंचने पर गर्व है। टीम ने पूरे टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया। लेकिन फाइनल में लड़कियों का डर उन पर हावी हो गया था। इंग्लैंड को हमने कड़ी टक्कर दी, लेकिन उन्हें अपना जज्बा बनाए रखने का तोहफा मिला है। क्योंकि मैच में एक समय ऐसा भी था जब हम बराबरी पर थे। लेकिन हम घबरा गए, जिससे हमें हार का सामना करना पड़ा।

मिताली राज ने कहा कि मुझे लड़कियों पर काफी गर्व है। किसी भी टीम के लिए उन्होंने मैच को आसान नहीं होने दिया। हमने टूर्नामेंट में काफी अच्छा प्रदर्शन किया। टीम के सभी यंगस्टर्स ने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया। वहीं भविष्य की योजनाओं पर पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि मैं निश्चित रूप से कुछ साल और खेलूंगी। लेकिन मैं अपने आपको अगला विश्वकप खेलते हुए नहीं देखती हूं।' गौरतलब है कि इंग्लैंड ने लॉर्ड्स मैदान पर भारत के सामने 229 रनों का लक्ष्य रखा था। जिसे भारतीय टीम हासिल नहीं कर पाई और 48.4 ओवरों में 219 रन ही बना सकी।

 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l