आप भी करते हैं कुछ ऐसा तो आपको है पॉर्न वीडियो देखने की लत

Identify addiction of porn with these symptoms
आप भी करते हैं कुछ ऐसा तो आपको है पॉर्न वीडियो देखने की लत
आप भी करते हैं कुछ ऐसा तो आपको है पॉर्न वीडियो देखने की लत


डिजिटल डेस्क। सेक्स लाइफ में रोमांच और रोमांस लाने के लिए कई लोग पॉर्न का सहारा लेते है। इसमें गलत कुछ भी नहीं है। कभी-कभी पॉर्न देखना अच्छा है, लेकिन जब पॉर्न लत बन जाए तो इसका बुरा असर आपके रिश्ते पर पड़ता है। जब लोग रिलेशनशिप पर फोकस करने की बजाय पॉर्न ज्यादा देखने लगते हैं तो ये समस्या बन सकती है। अगर आपको ऐसा लगता है कि आप चाहे जितना भी पॉर्न देखें इसकी चपेट में आप नहीं आ सकते हैं तो आप गलत सोचते हैं। पॉर्न का चस्का या लत कब लग जाती है ये पता नहीं चलता है। आइए जाानते हैं किस तरह आप ये पता लगा सकते हैं कि आपको पॉर्न देखने की लत है या नहीं। 

पॉर्न देखने की तलब लगती है

जैसे कुछ मीठा या नमकीन खाने का मन होता है, वैसे ही आपको पॉर्न देखने की तलब लगती है? कभी-कभी किसी कपल को किस करते हुए देखने पर या आपके पार्टनर की सेक्सटिंग आपको पॉर्न देखने के लिए उकसाती है, ये बढ़ते एडिक्शन का लक्षण है।

 

आपको अपनी इस आदत पर अपराधबोध होता है

ऐसा नहीं है कि आप अपनी इस आदत से परेशान नहीं होते लेकिन आप कितनी भी कोशिश कर लें लेकिन इसे रोक नहीं पाते। आपकी ये आदत आपको ऐंटी-सोशल भी बना सकती है क्योंकि आप अपने इस एडिक्शन को वक्त देने के लिए एकांत ढूंढते रहते हैं।

 

 

आप अलग-अलग तरह का पॉर्न ढूंढ़ते हैं

आप रेग्युलर पॉर्नोग्राफी से बोर हो गए हैं और इसमें नए तरह के एडवेंचर्स ढूंढते रहते हैं। आप इंटरनेट पर अजीब तरह का पॉर्न सर्च करते हैं और इसके लिए आप कोई भी तरीका अख्तियार करना गलत नहीं समझते।

 

आप अपने पार्टनर की तरफ आकर्षित नहीं होते

पार्टनर के साथ सेक्स बहुत कम होता है और जब आप ऐसा करते हैं तो आपको संतुष्टि नहीं मिलती। आप दोनों के बीच आकर्षण खत्म हो गया है और आप पॉर्न देखकर ही खुद को संतुष्ट कर लेते हैं।

 

आपको लगता है पॉर्न की तरह सेक्स होना चाहिए

पार्टनर की ओर आकर्षित न होने की एक वजह ये भी है कि आपको लगता है कि आपकी सेक्स लाइफ भी पॉर्न फिल्मों की तरह होनी चाहिए।

 

सेक्स के लिए पॉर्न का सहारा

आप पार्टनर के करीब आने के लिए भी पॉर्न का सहारा ढूंढ़ते हैं। अगर ये लक्षण आपसे मैच कर रहे हैं तो अभी भी अलर्ट हो जाएं क्योंकि इस तरह से आप किसी और की ओर आकर्षित हो सकते हैं और पार्टनर को चीट कर सकते हैं।

Created On :   23 April 2018 5:08 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story