अभी नहीं हटी धारा 370 तो फिर कभी नहीं हटेगी, पूर्व कांग्रेसी नेता बिट्टा से अनौपचारिक चर्चा

If Section 370 not removed now, then never again- MS Bitta
अभी नहीं हटी धारा 370 तो फिर कभी नहीं हटेगी, पूर्व कांग्रेसी नेता बिट्टा से अनौपचारिक चर्चा
अभी नहीं हटी धारा 370 तो फिर कभी नहीं हटेगी, पूर्व कांग्रेसी नेता बिट्टा से अनौपचारिक चर्चा

डिजिटल डेस्क जबलपुर। शहडोल से लौटकर नगर प्रवास पर आए पूर्व कांग्रेसी नेता ऑल इण्डिया एन्टी टेररिस्ट फ्रंट के चेयरमैन एमएस बिट्टा ने अनौपचारिक चर्चा में कहा कि कश्मीर में आतंकवाद से निपटने के लिए सरकार सख्ती बरत रही है और गोली का जवाब गोली से दिया जा रहा है लेकिन यह काफी नहीं है। उन्होंने कहा कि आतंकवाद को समूल सफाया करने के लिए धारा 370 हटाया जाना जरूरी है। उन्होंने कहा कि धारा 370 हटाना सरकार की प्राथमिकता थी और अब केंद्र व राज्य में भाजपा की गठबंधन सरकार है, ऐसे में कश्मीर से धारा 370 हटाई जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि माहौल अनुकूल है और अगर अभी धारा 370 नहीं हटाई गई तो फिर शायद कभी नहीं हटाई जा सकेगी। 

कड़ा रुख अपनाना होगा 
उन्होंने कहा कि सरकार को धारा 370 हटाने के लिए कड़ा रुख अपनाना होगा और इस विषय पर फैसला लेना होगा। सरकार के पास अभी 8 माह का समय है, अगर अभी निर्णय नहीं हुआ तो आगे इस पर चर्चा करना बेकार होगा। उन्होंने कहा कि अगर कश्मीर से धारा 370 हटती है, तो वहां पर जमीन खरीदने वाले वह पहले व्यक्ति होंगे और इसके लिए अपने साथियों को भी आमंत्रित करेंगे। ज्ञात हो कि श्री बिट्टा रविवार को अल्पप्रवास पर आए थे और सड़क मार्ग से शहडोल के लिए रवाना हो गये थे। वहां से वापस लौटकर कुछ देर सर्किट हाउस में विश्राम कर विमान से दिल्ली रवाना हुए।  उन्होंने वर्तमान राजनीतिक परिदृश्य को लेकर चर्चा करते हुए कहा कि वर्ष 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव का भविष्य कर्नाटक विस के चुनाव परिणामों पर टिका है। 

पद और पार्टी से पहले देश  
उन्होंने कहा कि पद, पार्टी और परिवार से पहले उनके लिए देश है। पूर्व प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा गांधी व राजीव गांधी के काफी करीबी रहे श्री बिट्टा ने कहा कि देश की सुरक्षा को लेकर कोई राजनीति नहीं होना चाहिए और आतंकवाद के खिलाफ लड़ते रहेंगे। 

 

Created On :   15 May 2018 7:53 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story