comScore

घूमने के लिए ये आइलैंड है बेस्ट, दूर हो जाएगी सारी थकान 

September 02nd, 2018 09:38 IST

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। अगर आप भी अपने ऑफिस वर्क से थक गए हैं और थोड़े दिनों के लिए कहीं दूर छुट्टियां बिताने जाना चाहते हैं तो 'बओ वेल्लोन' आपके लिए सबसे बेस्ट डेस्टिनेशन है। जिस सुकून और चैन को आप ढूंढ रहे हैं और जो आपकी जिंदगी में कहीं गुम हो गया है तो सेशेल्स में आपको वो सब मिलेगा। ये खूबसूरत आइलैंड आपके दिल और दिमाग को जरूर तसल्ली देगा। तो आइये जानते है इसकी कुछ खासियतों के बारे में।

समंदर के पास और कुदरत के नजदीक 
 
इस जगह आकर आप प्रकृति से सीधा जुड़ाव महसूस करेंगे। समंदर किनारे नीले पानी को छूते पेड़ आपको एक अलग ही एहसास देंगे। आपको लगेगा कि समंदर की लहरें आपसे कुछ कहना चाह रही हैं और हवाएं आपको अपने साथ बहा ले जाना चाहती है। अपनी फेमिली के साथ अच्छा वक्त बिताने के लिए इससे प्यारी जगह और कोई है ही नहीं।   

सागर की गहराई में बसता है इतना कुछ 
 

कोरल बहुत सारी मछलियों और समुद्री जीवों का घर होता है। अगर आप भी कुछ ऐसे ही  खूबसूरत जीवों को देखना चाहते हैं तो 'माहे आइलैंड' के उत्तर में एक खाड़ी के पास आप इन्हें देखने जा सकते हैं। यहां पर आपको ब्लू-स्पॉटेड ग्रूपर, ग्रीन बर्डमाउथ रैसे, वाइट-स्पॉटेड बॉक्सफिश और यंग स्पीशीमेन जैसे कई जीव देखने को मिल सकते हैं।  

लहरों के मद्धम शोर में खाने का लीजिए मजा

यहां की नाईट लाइफ बहुत मशहूर है। अगर आप अपनी फैमिली के साथ कहीं डिनर करने जाना चाहते हैं तो यहां के 'महक' रेस्टॉरेंट को मिस मत कीजियेगा। ये रेस्टॉरेंट अपने जायकेदार खाने के लिए फेमस है।
अगर आपका प्लान बन जाए ड्रिंक्स और झूम के नाचने का, तो  बैरल नाईट क्लब आपके लिए बेस्ट है।  

गुनगुनी धूप में लीजिए मसाज और स्पा ट्रीटमेंट  

अगर आप बीच पर दिन गुजारकर बोर हो गए हैं और लाउड म्यूजिक आपको परेशान कर रहा है तो आप यहां मौजूद स्पा सेंटर जा सकते हैं। यहां पर मसाज और रैपिंग बहुत अच्छी तरह की जाती है। इतना ही नहीं रोमांटिक कपल ट्रीटमेंट भी यहां पर उपलब्ध है।  


शॉपिंग के लिए लोकल मार्केट में मिलेगा इतना कुछ 
 
कहीं घूमने जाना और बिना शॉपिंग के वापिस आना कुछ अजीब सा लगता है। तो यहां पर बीच के पास ही आपको 'लैबरीन मार्केट' मिलेगा। ये हर बुधवार खुलता शाम 4 बजे से रात 8.30 बजे तक खुला रहता है तो अपनी फैमिली के साथ इस बार इस खूबसूरत आइलैंड पर जाइये और खूब शॉपिंग भी कीजिये। 

कमेंट करें
Survey
आज के मैच
IPL | Match 42 | 24 April 2019 | 08:00 PM
RCB
v
KXIP
M. Chinnaswamy Stadium, Bengaluru