comScore

IFFI की ज्यूरी ने देखी फिल्म 'एस दुर्गा, मंत्रालय को सौंपी रिपोर्ट

November 28th, 2017 00:02 IST
IFFI की ज्यूरी ने देखी फिल्म 'एस दुर्गा, मंत्रालय को सौंपी रिपोर्ट

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मलयाली फिल्म 'एस दुर्गा' को लेकर शुरू हुए विवाद बढ़ते ही जा रहे हैं। गौरतलब है कि भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में इस फिल्म की स्क्रीनिंग पर रोक लगा दी थी । इस फिल्म को देखने के बाद IFFI ने अपनी रिपोर्ट मंत्रालय को भेज दी है। 

आपको बता दें कि  केरल हाई कोर्ट ने फिल्म 'एस दुर्गा' को गोवा में चल रहे भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में दिखाए जानें का आदेश दिया था। IFFI के चेयरपर्सन राहुल रावैल ने बताया कि फिल्म 'एस दुर्गा' को ज्यूरी ने देखा और अपनी रिपोर्ट सूचना प्रसारण मंत्रालय को सौंप दी है। अब मंत्रालय ही इस फिल्म पर फैसला करेगा कि फिल्म की स्क्रीनिंग होगी या नहीं। खबरों की माने तो फिल्म महोत्सव के आखिरी दिन दिखाई जा सकती है। 

गौरतलब है कि फिल्म को लेकर काफी दिनों से विवाद चल रहा है। फिल्म के नाम को लेकर भी आपत्ति जताई गई थी जिसके बाद फिल्म का नाम भी बदला जा गया था। वहीं सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने फिल्म को भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में दिखाई जाने वाली फिल्मों की सूची से हटा दिया था।

फिल्म को महोत्सव से हटाए जाने के बाद निर्देशक ने कोर्ट का रास्ता अपनाया था। जिसके बाद केरल हाई कोर्ट ने अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में दिखाए जानें का आदेश दिया था। फिल्म के निर्देशक सनल कुमार शशिधरन इस फैसले को 'सिनेमा और लोकतंत्र' की जीत कहा था। उन्होंने फेसबुक पर लिखा था कि 'मैं प्राय: जीत का उत्सव नहीं मनाता हूं। लेकिन, इस मामले में मैं इससे दूर नहीं रह सकता। यह हमारे लोकतंत्र की जीत है। यह जूरी के उन लोगों की भी जीत है, जिन्होंने इसके लिए इस्तीफा दिया।

बता दें कि इस फिल्म के निर्माता अभी 11वें एशिया पैसिफिक स्क्रीन अवार्ड (एपीएसए) में फिल्म प्रदर्शित करने के लिए ब्रिसबेन में हैं। पहले इस फिल्म का नाम 'सेक्सी दुर्गा' रखा गया था, लेकिन 13 सदस्यीय जूरी की सिफारिशों को खारिज करते हुए सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने फिल्म 'एस दुर्गा' और मराठी फिल्म 'न्यूड' को महोत्सव से हटा दिया था। यह फिल्मोत्सव 28 नवम्बर तक चलेगा।

कमेंट करें
U9DHO