comScore

यूरोप की सबसे बड़ी फर्नीचर कंपनी अब हैदराबाद में बेचेगी बिरयानी

February 01st, 2019 17:24 IST
यूरोप की सबसे बड़ी फर्नीचर कंपनी अब हैदराबाद में बेचेगी बिरयानी

हाईलाइट

  • पहले भी बिरयानी बेच चुकी है कंपनी
  • पांच महीने पहले मेन्यू से हटा दी थी डिश
  • इल्ली निकलने के बाद लगा था 11 हजार का जुर्माना

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। यूरोप की सबसे बड़ी फर्नीचर कंपनी आइकिया ( IKEA) अब हैदराबाद में वेज बिरयानी बेचेगी। इस बिरयानी के पैकेट की कीमत 99 रुपए होगी, जिसे कोई भी कंपनी के शो-रूम से खरीद सकेगा। मूल रूप से स्वीडन की यह कंपनी फर्नीचर इंडस्ट्री में दुनिया की 30 सबसे बड़ी कंपनियों में शुमार है।

बता दें कि आइकिया कंपनी पहले भी अपने स्टोर से बिरयानी बेच चुकी है, लेकिन बिरयानी में इल्ली निकलने के बाद पांच महीने पहले इसे बंद कर दिया गया था। दरअसल, सितंबर 2018 में हैदराबाद में रहने वाले एक ग्राहक को बिरयानी के पैकेट में इल्ली मिली थी, जिसके बाद ग्राहक ने ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (GHMC) में इसकी शिकायत की थी।

GHMC ने ग्राहक की शिकायत के बाद IKEA पर 11,500 रुपए का जुर्माना लगाया था। इसके बाद कंपनी ने अपने मेन्यू से बिरयानी को हटा दिया था। तब कंपनी ने कहा था कि हमने गुणवत्ता और लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यह कदम उठाया है। कंपनी के हैदराबाद स्टोर के मैनेजर जॉन ने बताया कि पांच महीने पहले बिरयानी की बिक्री को बंद कर दिया गया था, जिसे आज फिर शुरू कर दिया गया है। बता दें कि आइकिया ने 6 महीने पहले ही हैदराबाद में अपना स्टोर शुरू किया है, जिसमें 1000 लोग एक साथ विजिट कर सकते हैं।

कमेंट करें
dmp3k