तबेले से चल रहा था नशे का कारोबार, 2240 किलो नशीला पदार्थ बरामद

Illegal business running from a stable, 2240 kg narcotics recovered
तबेले से चल रहा था नशे का कारोबार, 2240 किलो नशीला पदार्थ बरामद
तबेले से चल रहा था नशे का कारोबार, 2240 किलो नशीला पदार्थ बरामद

डिजिटल डेस्क, मुंबई। तबेले से चल रहे नशे के कारोबार का भंडाफोड़ करते हुए पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियो के पास से 2240 किलो नशीला पदार्थ बरामद किया है। जिसकी कुल कीमत कीमत 45 लाख रुपए से ज्यादा है। आरोपी बरामद क्लोरल हाइड्रेट नाम का नशीला पदार्थ गुजरात से लेकर आते थे। जिसका इस्तेमाल शराब बनाने में होता था। मामले में पुलिस जल्द ही कुछ और आरोपियों को गिरफ्तार कर सकती है। इंस्पेक्टर दया नायक की अगुआई में गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस की टीम ने गोरेगांव के आरे कालोनी में स्थित तबेला नंबर 1 में छापेमारी की।

पुलिस को तबेले में प्लास्टिक की 78 थैलियां मिलीं जिनमें प्रतिबंधित नशीला पदार्थ क्लोरल हाइड्रेट भरा हुआ था। इसका कुल वजन 2184 और कीमत 43 लाख 68 हजार रुपए है। पुलिस ने तबेले के गोदाम के मैनेजर बुनियाद अहमद अंसारी को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की तो उसने बताया कि बरामद प्रतिबंधित पदार्थ व्यंकटा रामणय्या करबूजा नाम के शख्स ने वहां रखा है। इसके बाद पुलिस आरे कालोनी के यूनिट नंबर 31 में रहने वाले करबूजा के घर पहुंची। यहां भी तलाशी के दौरान पुलिस को थैली में भरकर रखा हुआ 56 किलो क्लोरल हाइड्रेट मिला। 

पुलिस ने यहां से राजन्ना बुसरपु नाम के आरोपी को भी गिरफ्तार किया। आरोपियों के खिलाफ आरे मार्ग पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 328, 272, 273, 34 के साथ विषाक्त सामग्री विरोधी कानून और महाराष्ट्र शराब प्रतिबंधक कानून की संबंधित धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। सीनियर इंस्पेक्टर विजयलक्ष्मी हीरेमथ ने बताया कि बरामद प्रतिबंधित पदार्थ का इस्तेमाल ताड़ी बनाने में किया जाता है। अगर इसकी मात्रा ज्यादा हो गई तो लोगों के लिए जानलेवा हो सकती है। बता दें कि कुछ साल पहले मालाड के मालवणी इलाके में जहरीली शराब पीने के चलते 100 से ज्यादा लोगों की जान चली गई थी। पुलिस को उम्मीद है कि मामले में जल्द ही बड़े गिरोह का पर्दाफाश हो सकता है। 

Created On :   2 May 2019 3:15 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story