किराना दुकान से चल रहा था नशे का अवैध कारोबार, 340 नशीला इंजेक्शन और गांजा जब्त

Illegal drugs business on grocery store, 340 injections and ganja seized
किराना दुकान से चल रहा था नशे का अवैध कारोबार, 340 नशीला इंजेक्शन और गांजा जब्त
किराना दुकान से चल रहा था नशे का अवैध कारोबार, 340 नशीला इंजेक्शन और गांजा जब्त

डिजिटल डेस्क, शहडोल। सोहागपुर थानांतर्गत ग्राम जमुई में एक किराना दुकान से नशे का गोरखधंधा चल रहा था। पुलिस ने मुखबिर सूचना पर जब मौके पर पहुंचकर दबिश दी, तो उसके होश उड़ गए।  दुकान से भारी मात्रा में नशे के इंजेक्शन व गांजा जब्त किया है। पुलिस ने आरोपी संचालक के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

बेहोश करने कया जाता है इस्तेमाल

उल्लेखनीय है कि जिले में पैर पसार रहे नशे के कारोबार पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस कप्तान द्वारा कारोबार से जुड़े लोगों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने विशेष मुहिम चलाने के निर्देश जारी किए गए थे। मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर सोहागपुर पुलिस ने ग्राम जमुई में ज्ञानू उर्फ गेंदलाल जायसवाल के किराना दुकान में दबिश दी। जहां 340 नग नशीला इंजेक्शन जब्त किया गया। फेनरगन नामक इंजेक्शन सर्जरी के दौरान मरीज को बेहोश करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। दुकान की जांच में 668 ग्राम गांजा भी बरामद किया गया।

विभिन्न धाराओं के तहत किया मामला दर्ज

नशीली इंजेक्शन के मामले में आरोपी ज्ञानू जायसवाल 35 वर्ष पिता डोमन जायसवाल के विरुद्ध धारा 5/13 मप्र ड्रग कंट्रोल एक्ट तथा गांजा के मामले में धारा 8/20 एनडीपीएस एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज किया गया। उक्त कार्रवाई थाना प्रभारी एसआई संजीव उईके के नेतृत्व में एएसआई राकेश बागरी, बालकरण प्रजापति, आरक्षक विकेश पटेल, शिवकरण यादव, महिला आरक्षक रागनी पट्टा द्वारा की गई।

नशे के करोबारियों का पता लगने में जुटी पुलिस

ग्राम जमुई नशे के कारोबार का गढ़ बनता जा रहा है। ज्ञात हो कि आरोपी के पास से गत सप्ताह भी नशीली सीरप जब्त की गई थी। थाना प्रभारी ने बताया कि हिरासत में लेकर आरोपी से पूछताछ की जा रही है कि नशे की दवाएं उसके पास आती कहां से हैं। गौरतलब है कि बेहोशी का इंजेक्शन बिना डॉक्टर के प्रिस्किप्शन के नहीं दिया जाता। इसके बाद भी आरोपी के पास भारी मात्रा में कहां से पहुंची, पुलिस के लिए जांच का विषय है।

Created On :   31 July 2019 5:21 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story