रक्षाबंधन पर ट्रेन में अफसरों ने की अवैध वसूली, सुरेश प्रभु को किया Tweet

Illegal recovery from passengers in sleeper and AC coachs of trains
रक्षाबंधन पर ट्रेन में अफसरों ने की अवैध वसूली, सुरेश प्रभु को किया Tweet
रक्षाबंधन पर ट्रेन में अफसरों ने की अवैध वसूली, सुरेश प्रभु को किया Tweet

डिजिटल डेस्क, कटनी। गोंदिया-बरौनी एक्सप्रेस में 7 अगस्त रक्षाबंधन के दिन यात्रियों से जमकर अवैध वसूली की गई। इसकी सोशल मीडिया twitter पर रेलमंत्री सुरेश प्रभु से शिकायत की गई। जिस पर रेल मंत्रालय ने संज्ञान लेते हुए जबलपुर जोन के DRM और स्थानीय अफसरों से रिपोर्ट तलब की है। रेल मंत्रालय द्वारा DRM को शिकायत फारवर्ड करने के बाद अवैध वसूली में शामिल कंडक्टर, TTE और स्थानीय अफसर सफाई देने में जुट गए हैं।

अवैध वसूली करने वालों में AC coach के कंडक्टर GR जायसवाल एवं TTE एके श्रीवास्तव का नाम सामने आ रहा है, जिनके खिलाफ शिकायत की गई है। इतना ही नहीं स्थानीय अफसर लोकल स्तर पर लिखित शिकायत नहीं होने का हवाला देकर अवैध वसूली के आरोपों में घिरे कंडक्टर और TTE की करतूत पर पर्दा डालने की कोशिश में जुट गए थे। हालांकि रेल मंत्रालय द्वारा अवैध वसूली की शिकायत DRM को भेजने के बाद आरोपों से घिरे एसी के कंडक्टर और TTE में खलबली मच गई है।

सुरेश प्रभु को ट्वीट कर की शिकायत

रेल मंत्रालय और रेलमंत्री सुरेश प्रभू के twitter एकाउंट पर ऑनलाइन शिकायत दर्ज कराने के बाद अवैध वसूली की शिकायत DRM को जांच के लिए भेजे जाने की रिट्वीट कर आवेदक को सूचना भेजी गई है। DRM ने भी मामला आलरेडी नोटीफाइड होने की सूचना रेल मंत्रालय को भेजी है। इस पूरे मामले के हाईलेवल स्तर पर पहुंचने के बाद स्थानीय रेल अफसरों में अफरा-तफरी मच गई है। भाजपा नेता पदमेश गौतम की शिकायत पर स्थानीय रेल प्रबंधन के अफसरों ने आनन-फानन में जांच शुरू कर दी है।

स्लीपर चार्ज की आड़ में किया था खेल

जनरल टिकट पर स्लीपर चार्ज बनाने की आड़ में एसी का कंडक्टर और TTE ने यात्री से 200 रूपए की अवैध वसूली की थी। शिकायत में आरोप है कि चेकिंग स्टाफ द्वारा यात्री से पैसा लेने के साथ न तो स्लीपर चार्ज की रसीद बनाई गई है और न ही शेष पैसा वापस किया गया है। TTE द्वारा 55 रूपए स्लीपर चार्ज की आड़ में यात्रियों से 150 रूपए की अवैध वसूली की गई थी। ट्रेन में अवैध वसूली के मामले के तूल पकड़ते ही एसी का कंडक्टर और TTE वातानुकूलित कोच में छिप गए थे।

Created On :   10 Aug 2017 4:09 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story