comScore
Dainik Bhaskar Hindi

गंगा कावेरी एक्सप्रेस डकैती : अवैध वेण्डरों ने की थी लूट, दर्जन भर गिरफ्तार 

BhaskarHindi.com | Last Modified - September 13th, 2018 14:46 IST

2.7k
1
0
गंगा कावेरी एक्सप्रेस डकैती : अवैध वेण्डरों ने की थी लूट, दर्जन भर गिरफ्तार 

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। खून की होली खेलकर गंगा कावेरी एक्सप्रेस में डकैती की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपियों को पुलिस ने दबोच लिया है। इस मामले में रेलवे के प्वॉइंट्स मैन समेत आधा दर्जन अवैध वेण्डरों को गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से देशी कट्टा, कारतूस एवं डकैती का करीब 3 लाख रुपए का माल बरामद किया गया है। रेलवे सुरक्षा बल एवं जीआरपी की संयुक्त टीमों ने चित्रकूट, सतना, जबलपुर, मानिकपुर एवं नागपुर में छापा मारकर आरोपियों को पकड़ा है। अभी सरगना लुलु पटेल, मुन्ना सिंह, शीलू, प्वॉइंट्स मैन कुंवर सिंह फरार हैं, उनकी तलाश की जा रही  है। 

महाराष्ट्र, छतीसगढ़, तमिलनाडु में की भी डकैती व लूट 
गंगा कावेरी एक्सप्रेस में डकैती की वारदात को अंजाम देने वालेअंतर्राज्यीय गिरोह का कार्यक्षेत्र न केवल सतना, मानिकपुर, चित्रकूट, कटनी, जबलपुर था, बल्कि उक्त गिरोह ने महाराष्ट्र, छतीसगढ़, तमिलनाडु में भी डकैती व लूट और चोरियों की वारदातों को अंजाम दिया है। इस गिरोह में अधिकांश अवैध वेण्डर हैं, जो कि सामान बेचने की आड़ में लूट व डकैती को अंजाम दे रहे थे। डकैतों को पकड़ने के लिए करीब एक दर्जन से अधिक छापे मारे गए। इस दौरान आरोपियों से देशी कट्टा, 315 बोर के 4 कारतूस, चार चाकू, मंगलसूत्र, अंगूठियां, 4 लॉकेट, अन्य जेवरों के साथ सोने की थपिया बरामद की गई। इनके द्वारा डकैती में इस्तेमाल एक्टिवा एवं स्कूटी भी बरामद की गई, जिसकी कीमत एक लाख रुपए बताई गई है।  

 सरगना फरार है 
डकैतों द्वारा बड़ी संख्या मेें वारदातों को अंजाम दिया गया है। इनका मुखिया लुलु पटेल अभी फरार है, जिसकी तलाश की जा रही है। इन आरोपियों को पकड़ने के लिए नई टीमों का गठन किया गया है। इलाहाबाद रेल पुलिस एवं आरपीएफ ने पमरे के सुरक्षा बल को भी जांच में शामिल किया है। यहां की टीमों ने ही कटनी, सतना, मानिकपुर, चित्रकूट आदि स्थानों पर छापेमारी की थी। 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

ई-पेपर