comScore
Dainik Bhaskar Hindi

मार्केट में आई 'Smart Skirt', पहनने पर जलती है लाइट, देखें वीडियो

BhaskarHindi.com | Last Modified - September 09th, 2017 15:24 IST

2.1k
0
0
मार्केट में आई 'Smart Skirt', पहनने पर जलती है लाइट, देखें वीडियो

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आजकल जमाना टेक्नोलॉजी का है और टेक्नोलॉजी के इस दौर में कोई भी चीज टेक्नोलॉजी से नहीं बच सकती। टेक्नोलॉजी वर्ल्ड में साइंटिस्ट कई ऐसी चीजें बनाने में लगे हैं, जिससे हमारी लाइफ और ज्यादा आसान हो जाए। आपने अक्सर कई स्मार्ट गैजेट्स के बारे में सुना होगा, लेकिन अब इन सबसे भी 2 कदम आगे टेक्नोलॉजी निकलती जा रही। हमारी लाइफ में कपड़ों का कितना बड़ा रोल है। आप लोग मार्केट में जाकर कई फैशनेबल ड्रेसेस लाते होंगे, लेकिन अब ये कपड़े भी स्मार्ट होने वाले हैं, क्योंकि साइंटिस्टों ने कपड़ो पर एक्सपेरिमेंट करना शुरू कर दिया है। स्मार्ट क्लॉथ के जरिए साइंटिस्ट अब इंसानों को स्मार्ट बनाने की कोशिश कर रहे हैं। इसके लिए साइंटिस्ट ने एक नई ड्रेस डिजाइन की है, जिसमें छोटे-छोटे LED बल्ब लगे हुए हैं। 

Smart Skirt पहनने के बाद आएगा 'परी' की तरह फील

अक्सर टीवी और फिल्मों में आपने देखा होगा कि परियों की दुनिया में परियां चमकदार ड्रेस पहनती हैं और काफी खूबसूरत लगती हैं। इसी लिए साइंटिस्ट ने अब Smart Skirt बनाया है, जिसको पहनने पर लाइट जलने लगती है और Skirt चमकने लगती है। ये Skirt ठीक वैसी ही दिखती है, जैसी फेरी टेल की कहानियों में 'परियां' पहनती हैं। इस skirt में छोटे-छोटे LED बल्ब लगे हुए हैं, जो बैटरी से चलते हैं। इस Twinkle Lights Constellation Skirt नाम दिया गया है। 

साइज के हिसाब से एडजस्ट हो जाएंगे कपड़े

इससे पहले भी ऐसी खबर आई थी कि साइंटिस्ट ने ऐसे कपड़े बनाएं हैं, जो हाइट और हेल्थ के हिसाब से अपने आप एडजस्ट हो जाएंगे। मतलब अगर आपने अभी कोई कपड़े खरीदे हैं, तो वो सारी उम्र तक आपका साथ देंगे यानी आप उसको पहन सकेंगे। अगर आप मोटे भी हो गए हैं, तो आपको नए कपड़े खरीदने नहीं पड़ेंगे। ये स्मार्ट कपड़े आपकी हेल्थ की हिसाब से बढ़ जाएंगे, यानी आपके साथ-साथ कपड़े भी बढ़ेंगे। 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

ई-पेपर