comScore

सिख मेयर की तस्वीर से छेड़छाड़, बताया अरब का तानाशाह


हाईलाइट

  • अमेरिकी वेबसाइट ने होबोकेन मेयर रवि भल्ला की फोटोशॉप्ट कर पोस्ट की
  • फोटो में बताया मेयर रवि भल्ला को बताया तानाशाह
  • सिख समुदाय ने की निंदा

डिजिटल डेस्क, वॉशिंगटन। एक अमेरिकी वेबसाइट ने होबोकेन के मेयर रवि भल्ला की फोटोशॉप्ड कर उन्हें अरब का तानाशाह बताया है। न्यू जर्सी स्थित वेबसाइट 'हडसन माइल स्क्वायर व्यू' ने महापौर रवि भल्ला की फोटो प्रकाशित की है। इस फोटो में मेयर भल्ला को फिल्म द डिक्टेटर के अभिनेता साशा बैरन कोहेने की तरह दिखाया गया है। 

दरअसल मेयर पर नगर परिषद से मंजूरी नहीं मिलने के बावजूद फिर से टैक्स बढ़ाने के आरोप लगे है। महापौर रवि भल्ला ने 3 प्रतिशत टैक्स बढ़ाने का प्रस्ताव रखा था, जिसे परिषद ने स्वीकार नहीं किया। परिषद ने टैक्स की दर 1 प्रतिशत कर दी है। कहा जा रहा कि महापौर कार्यालय टैक्स कटौती को वापस लेने के लिए दबाव बना रहा है।

सिख कार्यकर्ताओं ने इस तस्वीर को नस्ली बताते हुए इसका विरोध किया है। समुदाय की प्रवक्ता सिमरनजीत सिंह ने ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा है कि, रवि भल्ला अमेरिकी इतिहास में महापौर के तौर पर चुने जाने वाले पहले सिख हैं। उन्हें नस्ली अपशब्द कहे जा रहे हैं, आतंकवादी कह रहे हैं और उन्हें व उनके परिवार को जान से मारने की धमकियां मिल रही है। अब किसी ने उनकी तस्वीर को फोटोशॉप्ड कर तानाशाह बताया है। यह नस्ली और गलत है।

कमेंट करें
3iqbU