महाभियोग प्रस्ताव मतलब विनाश काले पप्पू बुद्धि - नकवी

Impeachment motion of the Congress means destruction - Naqvi
महाभियोग प्रस्ताव मतलब विनाश काले पप्पू बुद्धि - नकवी
महाभियोग प्रस्ताव मतलब विनाश काले पप्पू बुद्धि - नकवी

डिजिटल डेस्क,मुंबई।  केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा के खिलाफ महाभियोग का प्रस्ताव लाने पर कांग्रेस पर तीखा हमला किया है। रविवार को हज हाऊस में पत्रकारों से बातचीत में नकवी ने कहा कि बिहार में विनाश काले विपरीत बुद्धि वाली कहावत प्रचलित है। उसी तरह से कांग्रेस के लिए भी यह कहा जा सकता है कि विनाश काले पप्पू बुद्धि। नकवी ने कहा कि जब आपकी बुद्धि विपरीत दिशा में सोचनी लगती है तो इसी तरह से बेकूफी भरे फैसले लिए जाते हैं।

नकवी ने कहा कि पहले लगता था कि कांग्रेस राजनीतिक पांखड कर रही है। लेकिन अब लगने लगा है कि यह राजनीति पागलपन है। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का नाम लिए बिना कहा कि जो नेता खुद अपनी पार्टी के पैर में कुल्हाड़ी मार रहा हो। उस पार्टी का क्या हश्र होगा। इसका अंदाजा आसानी से लगाया जा सकता है। 

महाभियोग के प्रस्ताव पर विपक्ष बंटा 
नकवी ने कहा कि कांग्रेस को अच्छी तरह पता है कि संसद में विपक्ष के सदस्यों की संख्या कितनी है। इससे महाभियोग तो होगा नहीं लेकिन यह निश्चित है कि कांग्रेस को शर्मिंदगी झेलनी पड़ेगी। कांग्रेस समेत सात विपक्षीय दलों ने मिल करके चीफ जस्टिस मिश्रा के खिलाफ महाभियोग का प्रस्ताव लाने का फैसला किया है। इसके लिए कांग्रेस के नेतृत्व में सात विपक्षीय दलों ने उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू को नोटिस दिया है। इसके बाद से ही राजनीति गरमाई हुई है। विपक्ष चीफ जस्टिस मिश्रा को लेकर सवाल उठा रहा है। हालांकि महाभियोग के प्रस्ताव पर विपक्ष भी बंटा हुआ नजर आ रहा है। जबकि सत्ताधारी BJP की तरफ से कांग्रेस की मंशा पर सवाल उठा रहे हैं। 

Created On :   22 April 2018 12:44 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story