पाकिस्तान की बौखलाहट, भारत के लिए एयरस्पेस को बंद करेंगे इमरान खान

Imran Khan Considering Total Closure Of Air Space To India
पाकिस्तान की बौखलाहट, भारत के लिए एयरस्पेस को बंद करेंगे इमरान खान
पाकिस्तान की बौखलाहट, भारत के लिए एयरस्पेस को बंद करेंगे इमरान खान
हाईलाइट
  • इमरान खान कैबिनेट की मीटिंग में इन मुद्दों पर चर्चा की गई है
  • जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है
  • वह एक बार फिर भारत के लिए अपने एयरस्पेस को बंद करने पर विचार कर रहा है

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। अब वह एक बार फिर भारत के लिए अपने एयर स्पेस को पूरी तरह से बंद करने पर विचार कर रहा है। इससे साथ ही अफगानिस्तान और भारत के बीच होने वाले व्यापार के लिए पाकिस्तानी रास्तों के इस्तेमाल पर भी वह पूरी तरह से प्रतिबंध लगाएगा। इमरान खान कैबिनेट की मीटिंग में इन मुद्दों पर चर्चा की गई है।

पाकिस्तान के फेडरल मिनिस्टर फवाद चौधरी ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी। फवाद चौधरी ने कहा, "पीएम इमरान खान भारत के लिए एयर स्पेस को पूरी तरह से बंद करने पर विचार कर रहे हैं। अफगानिस्तान और भारत के बीच होने वाले व्यापार के लिए पाकिस्तानी रास्तों के इस्तेमाल पर पूर्ण प्रतिबंध भी कैबिनेट की बैठक में सुझाया गया है। इन फैसलों के लिए कानूनी औपचारिकताओं पर विचार किया जा रहा है ... #Modi ने शुरू किया है हम इसे खत्म करेंगे!"

 

 

इससे पहले भी पाकिस्तान ने बालाकोट एयरस्ट्राइक के बाद अपने एयरस्पेस को बंद कर दिया था। पाकिस्तान को अपने इस फैसले की भारी कीमत चुकानी पड़ी थी। उसे भारत के मुकाबले करीब दो सौ करोड़ ज्यादा का आर्थिक नुकसान उठाना पड़ा था। एयरस्ट्राइक के 140 दिन बाद पाकिस्तान ने अपने एयरस्पेस को खोल दिया था।

बता दें कि 5 अगस्त को भारत के कश्मीर को उठाए गए कदम के बाद, पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय समर्थन हासिल करने में विफल रहा है। उसने इस मुद्दे को लेकर चीन की मदद से संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद से संपर्क किया था, जिसके बाद एक बंद दरवाजे की बैठक हुई थी। बैठक के बाद अधिकांश सदस्य इस बात पर सहमत दिखे कि कश्मीर एक द्विपक्षीय मुद्दा है।

 

Created On :   27 Aug 2019 3:56 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story