comScore

इमरान खान ने नवाज शरीफ को बताया मॉडर्न मीर जाफर

May 13th, 2018 20:49 IST
इमरान खान ने नवाज शरीफ को बताया मॉडर्न मीर जाफर

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ के मुंबई हमले को लेकर दिए बयान के बाद पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ पार्टी के अध्यक्ष इमरान खान ने उनपर निशाना साधा है। इमरान खान ने कहा कि नवाज शरीफ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की भाषा बोल रहे हैं। इमरान ने उन्हें मॉडर्न मीर जाफर बताया। बता दें कि नवाज शरीफ ने डॉन न्यूज को दिए इंटरव्यू में माना था कि मुंबई हमले के पीछे पाकिस्तानी आतंकवादी शामिल थे।

आज के जमाने के मीर जाफर है नवाज
इमरान खान ने ट्वीट करते हुए लिखा, नवाज शरीफ आज के जमाने के मीर जाफर हैं, जिसने व्यक्तिगत लाभ के लिए देश को गुलाम बनाने में अंग्रेजों का साथ दिया। इमरान ने आगे लिखा कि नवाज गलत तरीके से कमाए गए 300 अरब रुपये और विदेशों में अपने बेटे की कंपनियों के खातिर पाकिस्तान के खिलाफ मोदी की भाषा बोल रहे हैं। बता दें कि मीर जाफर बंगाल के नवाज सिराजुद्दौला की सेना का कमांडर था। 1757 के फेमस प्लासी के युद्ध के दौरान मीर जाफर नवाब को धोखा देकर ईस्ट इंडिया कंपनी की सेना के साथ जा मिला था। इसी कारण अंग्रेजों को भारत पर कब्जा जमाने का मौका मिल गया था।


क्या कहा था नवाज शरीफ ने?
मुल्तान में एक रैली से पहले शुक्रवार को द डॉन न्यूज को दिए इंटरव्यू में नवाज शरीफ ने कहा था, 'पाकिस्तान में आतंकी संगठन सक्रिय हैं, क्या हमें उन्हें सीमा पार करने और मुंबई में 150 लोगों की हत्या करने की इजाजत दे देनी चाहिए? मुझे बताइए।' रावलपिंडी आतंकरोधी अदालत में मुंबई हमलों का ट्रायल लंबित होने का हवाला देते हुए नवाज ने यह भी कहा था कि, 'हमने सुनवाई क्यों नहीं पूरी की?' वहीं नवाज ने कहा, 'आप एक देश को नहीं चला सकते जब दो या तीन समानांतर सरकारें चल रही हों। यह रोकना होगा। सिर्फ एक ही सरकार हो सकती है, जो संवैधानिक प्रक्रिया से चुनी गई हो।'

कमेंट करें
xS4fd