रेत माफियाओं ने नदी को कर दिया छलनी, जमकर हो रहा अवैध उत्खनन

In a raid, mining department seized 6 trucks in of sand mafias
रेत माफियाओं ने नदी को कर दिया छलनी, जमकर हो रहा अवैध उत्खनन
रेत माफियाओं ने नदी को कर दिया छलनी, जमकर हो रहा अवैध उत्खनन

डिजिटल डेस्क, शहडोल। रेत माफियाओं ने रेत का अवैध करोबार कर नदी को छलनी कर दिया। माफिया नदी के अंदर से रेत का अवैध उत्खनन कर रहे हैं। जिला प्रशासन के खनिज विभाग ने बटली घाट में छापा मारकर रेत से भरे छ: वाहनों को जब्त किया है।

उल्लेखनीय है कि आचार संहिता लगी होने के बाद भी रेत का अवैध करोबार खुलेआम चल रहा है। खनिज विभाग ने जरवाही के पास बटली घाट से रेत का अवैध उत्खनन करने हुए छह वाहनों को पकड़ा है। रेत का उत्खनन नदी के बीचों बीच से किया जा रहा था। सभी वाहनों के खिलाफ रेत के अवैध उत्खनन का प्रकरण दर्ज किया गया है।

सूचना पर की कार्रवाई
खनिज विभाग को सूचना मिली थी कि बटली घाट में जोरों से रेत का अवैध उत्खनन हो रहा है। सोमवार को खनिज निरीक्षक सुरेश कुमार कुलस्ते मौके पर पहुंचे तो तीन ट्रैक्टर और तीन डग्गी द्वारा नदी के बीचों से रेत का उत्खनन किया जा रहा था। उन्होंने विभागीय अधिकारियों को इसकी सूचना दी। तत्काल ही जिला खनिज अधिकारी फरहत जहां टीम के साथ मौके पर पहुंची। सभी छ: वाहनों को जब्त कर लिया गया।

अवैध गिट्टी भी पकड़ी
वहीं बुढ़ार थाने लाते समय रास्ते में तीन वाहन गिट्टी का अवैध परिवहन करते हुए जब्त किए गए हैं। बुढ़ार थाने में सभी नौ गाड़ियों को रखवाया गया है। इससे पहले करीब 15 दिन पहले भी इस क्षेत्र से रेत का अवैध परिवहन हुए करीब आधा दर्जन वाहन पकड़े गए थे।

माफियाओं में हड़कंप
बताया जाता है कि खनिज विभाग की कार्रवाई से मौके पर हड़कंप की स्थिति निर्मित रही। अमले को देखकर माफिया यहां-वहां भागते नजर आए। माफियाओं के गुर्गे अपने-अपने वाहनों को छोड़कर मौके से भाग खड़े हुए। बताया जाता है कि यहां पर रेत का अवैध कारोबार लंबे समय से चल रहा है, जिसके कारण पूरी नदी सूख गई है। अब लोगों ने भी माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

Created On :   9 April 2019 7:28 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story