comScore

अयोध्या आज नजरबंद, बाबरी मस्जिद के पक्षकार को जान से मारने की धमकी

December 06th, 2018 17:39 IST

हाईलाइट

  • अयोध्या और शहर से जुड़े हुए इलाके छावनी में तब्दील
  • बाबरी मस्जिद के पक्षकार को जान से मारने की धमकी
  • 6 दिसंबर 1992 में बाबरी मस्जिद को ध्वस्त किया गया था

डिजिटल डेस्क, अयोध्या। बुधवार शाम से ही अयोध्या और इससे लगे हुए शहरों को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। दरअसल, 6 दिसंबर 1992 को इस विवादित स्थल को ध्वस्त किया गया था। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने अयोध्या की रैकी कर सुरक्षा के इंतजामों का जायजा लिया है। शहर में आने वाले वाहनों को चेकिंग के बाद ही प्रवेश दिया जा रहा है। शहर की निगरानी के लिए जिले की सीमा पर अलग से पुलिस की टीम तैनात की गई है। आसमाजिक तत्व अयोध्या में प्रवेश न कर सके इसके लिए सीमावर्ती जिलों में भी सतर्कता बरती जा रही है। बाहरी लोगों की निगरानी के लिए अयोध्या के साथ फैजाबाद शहर के होटलों व गेस्ट हाउस की जांच की जा रही है। संवेदनशील स्थानों पर पुलिस की पेट्रोलिंग जारी है।

धारा 144 लागू
प्रशासनिक अधिकारियों के दल ने अयोध्या और फैजाबाद शहर में छह दिसंबर को होने वाले परंपरागत कार्यक्रमों के स्थानों का जायजा लिया। वहीं प्रशासन ने क्षेत्र में धारा 144 लागू कर दी है। भक्त रामलला का दर्शन सुचारू रूप से कर सकते रहेंगे। अयोध्या में बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है। मुख्य मंदिरों की ओर जाने वाले रास्ते और बाजार में पुलिस ने बम निरोधक दस्ते व डॉग स्क्वायड के साथ चेकिंग शुरु कर दी है। अयोध्या सीओ राजू कुमार साव ने बताया कि छह दिसंबर को लेकर मुहैया कराई गई अतिरिक्त फोर्स की क्षेत्र में तैनाती कर दी गई है। आम जनता से अपील है कि सुरक्षा व निगरानी में पुलिस की मदद करें।

मो.इकबाल को जान से मारने की धमकी
6 दिसंबर से पूर्व बाबरी मस्जिद के पक्षकार मो. इकबाल को जान से मारने की धमकी मिली है। मो. इकबाल को मंगलवार शाम कोटिया स्थित आवास के पते पर स्पीड पोस्ट के माध्यम से धमकी भरा पत्र मिला। पत्र में उनसे बाबरी मस्जिद का दावा छोडऩे को कहा गया है और ऐसा न करने पर उनके साथ अयोध्या के सभी मुस्लिमों को जान से मारने की धमकी दी गई है। पत्र भेजने वाले का नाम समस्तीपुर निवासी लालू यादव बताया जा रहा है। वहीं इकबाल ने पत्र के बारे में मीडिया और खुफिया विभाग को सूचना दी है। इकबाल को इससे पहले भी धमकीयां मिल चुकी हैं। 

Loading...
कमेंट करें
3f8Bh
Loading...