सिलौंटी से कुचल कर पुत्र को मौत के घाट उतारा

In Didveria village of Pali police station, 45-year-old father killed a 21-year-old son
सिलौंटी से कुचल कर पुत्र को मौत के घाट उतारा
सिलौंटी से कुचल कर पुत्र को मौत के घाट उतारा

डिजिटल डेस्क, उमरिया । जिले के पाली थाना के डिडवरिया गांव में 45 वर्षीय पिता ने 21 वर्ष के पुत्र की सिर्फ इस वजह से निर्मम हत्या कर दी कि उसके शराब मांगे जाने पर पुत्र ने पैसे के अभाव में अस्मर्थता जताते हुए लाने से मना कर दिया। इसी बात से विवाद बढ़ा और पिता ने मां और बहन के सामने सिलौटी पटककर उसे मौत के घाट उतार दिया। सनसनीखेज घटना की सूचना लगने पर पुलिस ने आरोपी पिता को गिरफ्तार कर घटना में प्रयुक्त पत्थर को बरामद कर लिया है।

थाना प्रभारी अशोक झा ने बताया घटना पिछली रात आठ बजे की है । मृतक बिरजू अपने पिता जीत लाल बैगा का बड़ा बेटा था। छोटा भाई सरजू बैगा (19) बाहर रहकर जीविकोपार्जन का कार्य करता है । घर में घटना की रात मां केशिया बाई (40) व छोटी बहन पार्वती (12) थीं। मृतक हाल ही में दो जनवरी को ससुराल गांव शाहपुर से घर डिडवरिया आया था। तीन जनवरी को गांव में ही एक ट्रेक्टर में काम करने चला गया। शाम को जब वह घर लौटा तो पिता ने उसे शराब लाने के लिए कहा। बिरजू ने कहा मेरे पास पैसे नहीं है।  इतना सुनकर नशेड़ी पिता जीतलाल झल्लाया और हाथा पाई करने लगा। पहले पुत्र बिरजू ने पिता को समझाने की कोशिश की जब नहीं माना तो उसने उसे चेताया लेकिन जीतलाल नहीं माना और पुत्र को जमीन में पटककर मारने लगा। यही नहीं मौका पाकर पास रखी सिलौटी (वजनी पत्थर का टुकड़ा) उठाकर सिर पर दे मारा। जोरदार वार से बिरजू का सिर फट गया और तड़प-तड़प कर कुछ ही देर में उसकी जान चली गई। हो हल्ला मचा और आसपास के लोग वहां पहुंच गए।

ससुराल में रहने पर रखता था द्वेष
पुलिस को दिए बयान में परिजनों ने बताया जीत लाल पुत्र बिरजू के ससुराल गांव शाहपुर में रहने पर मन में द्वेष रखता था। कई बार उसके वहां रहने पर ताने भी देता था। यही कारण है कि घटना के दिन नशे में उसने पुत्र से खर्चा की बात करते हुए शराब की मांग की। जब उसने मना किया तो दुर्भावनावश पत्थर पटककर हत्या कर दी। फिलहाल पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध 302 का प्रकरण कायम कर युवक को गिरफ्तार कर लिया है।

 

Created On :   5 Jan 2019 8:26 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story