सेना में नौकरी दिलाने के नाम पर यूपी के युवकों से ठगे साढ़े चार लाख रुपए

In era of unemployment, a fraudster of the city grabbed four lakh on name of job
सेना में नौकरी दिलाने के नाम पर यूपी के युवकों से ठगे साढ़े चार लाख रुपए
सेना में नौकरी दिलाने के नाम पर यूपी के युवकों से ठगे साढ़े चार लाख रुपए

डिजिटल डेस्क, कटनी। बेरोजगारी के इस दौर में नौकरी के लिए भटकने वाले युवकों को शिकार बनाने वालों की भी कमी नहीं है। शहर के एक जालसाज ने उत्तरप्रदेश के चार युवकों को सेना में नौकरी दिलाने के नाम पर चार लाख 33 हजार रुपये हड़प लिए। एक साल तक जब नौकरी नहीं मिली और ना ही रुपये वापस किए तब पीडि़त युवकों ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। शिकायत पर कोतवाली थाने में मुताबिक बरही रोड क्षेत्र निवासी एसपी सिंह राजपूत नामक युवक के विरुद्ध धारा 342, 420 आईपीसी के तहत अपराध पंजीबद्ध किया है।
रूपये वापस मांगे तो बंधक बनाकर रखा
 पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार विनोद पिता मुन्नालाल कुशवाहा निवासी भटरयाना मोहल्ला बांसी जखौरा ललितपुर उत्तरप्रदेश ने लिखित शिकायत दर्ज कराई कि बरही रोड क्षेत्र निवासी एसपी सिंह राजपूत नामक युवक ने उसे व उसके तीन अन्य दोस्तों को सेना में नौकरी दिलाने का झांसा दिया और नवम्बर माह में कटनी बुलाया। चारों युवकों से सेना में नौकरी दिलाने के नाम पर अलग-अलग 4 लाख 33 हजार 500 रुपये ऐंठ लिए। काफी दिनों तक नौकरी नहीं मिलने पर रुपये वापस मांगे तो आरोपी ने फिर कटनी बुलाया और यहां पर चारों को कई दिनों तक बंधक बनाए रखा गया।
महिला के गले से मंगलसूत्र खींचकर भागे बदमाश--शहर में चैन स्नैचिंग की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। पूर्व में हुई घटनाओं के आरोपी अब तक नहीं पकड़े जा सके और कुठला क्षेत्र में मंगलवार को एक महिला चैन स्नैचिंग की शिकार हो गई। पुलिस ने आरोपियों के विरूद्ध लूट का मामला दर्ज कर लिया है। जानकारी के अनुसार रीवा जिले के सुहागी क्षेत्र निवासी 57 वर्षीय फूलकली पति अखिलेश्वर प्रसाद तिवारी रिश्तेदारी में शिवनगर निवासी कमलेश पाठक के यहां आई है। फूलकली कैलवारा रोड स्थित दुर्गा मंदिर दर्शन के लिए निकली थी। इसी दौरान महिला के बाजू से एक युवक पैदल आया और गले से मंगलसूत्र खींचकर दूसरे युवक की मोटर साइकिल में बैठ कर भाग गया। पुलिस ने शिकायत पर अज्ञात युवकों के विरुद्ध धारा 392 के तहत दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है।

 

Created On :   10 Oct 2018 1:36 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story