बजरंग दल की गुंडागर्दी, हिसार में 'भारत माता की जय' न बोलने पर इमाम को पीटा

In Hissar,people beat the Muslim for not speaking bharat mata ki jai
बजरंग दल की गुंडागर्दी, हिसार में 'भारत माता की जय' न बोलने पर इमाम को पीटा
बजरंग दल की गुंडागर्दी, हिसार में 'भारत माता की जय' न बोलने पर इमाम को पीटा

डिजिटल डेस्क, हिसार। अमरनाथ यात्रा पर हुए आतंकी हमले का विरोध प्रदर्शन कर रहे बजरंग दल के कार्यकर्ताओं की एक घिनौनी करतूत सामने आने की खबर है. अब हरियाणा के हिसार में बजरंग दल के लोगों ने कथित रूप से हुसैन को केवल इसलिए मारा-पीटा क्योंकि उसने भारत माता की जय नहीं बोली थी. एक मुस्लिम शख्स का आरोप है कि बजरंग दल के लोगों ने जबरिया उसके साथ मारपीट करते हुए उससे ‘भारत माता की जय’ के नारे लगवाने की कोशिश की। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आबिद हुसैन नाम के शख्स ने अमरनाथ यात्रा के दौरान हुए आतंकी हमले के विरोध में प्रदर्शन के दौरान बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने आबिद हुसैन के साथ मारपीट की है। उसने मारपीट करने वाले तकरीबन 100-125 लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस अफसर ने बताया कि मिली शिकायत में यह साफ नहीं है कि हमलावर कौन थे। लेकिन उनकी तरफ से एफआईआर दर्ज होने वाली है।

हरियाणा मुस्लिम कल्याण कमेटी के अध्यक्ष हरफूल भट्टी ने कहा कि जब आबिद हुसैन मस्जिद से बाहर आया, तो उसको लड़कों ने थप्पड़ मारा था। घटना की एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर चल रही है। वीडियो में लोग हुसैन से बार-बार भारत माता की जय के नारे लगाने को कह रहे हैं। उसमें से एक शख्स हुसैन को थप्पड़ भी मारता है।
सलीम नाम के ड्राइवर ने बचाई कई लोगों की जान

अमरनाथ यात्रियों को भी एक मुस्लिम ने ही बचाया

हिसार जैसी अप्रिय घटना पहली बार सामने आई है। कथित तौर पर  इसके उलट जिस बस को आतंकियों ने निशाना बनाया था उसको सलीम नाम का शख्स ही चला रहा था। उसकी काफी तारीफ हो रही है। वह अपनी सूझ-बूझ ना दिखाता तो स्थिति और बुरी हो सकती थी। जम्मू कश्मीर में अमरनाथ यात्रा पर गए यात्रियों को आतंकवादियों ने अनंतनाग में निशाना बनाया था। उस हमले में सात लोग मार गए थे। वहीं 32 से ज्यादा लोगों घायल हो गए थे। घटना के पीछे पाकिस्तानी आतंकी संगठन लश्कर ए तयैबा का नाम भी सामने आया था। इसके लिए लोगों ने पाकिस्तान के खिलाफ गुस्सा भी जाहिर किया। लोगों ने मोदी सरकार के खिलाफ भी गुस्सा जाहिर किया। कुछ पाकिस्तान को कड़ा सबक सिखाने की बात भी कर रहे थे। विपक्षी दलों ने भी मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि नोटबंदी, सर्जिकल स्ट्राइक से कुछ नहीं हुआ। 

Created On :   12 July 2017 2:59 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story