comScore

स्मैक की लत में पिता की जान का दुश्मन बना पुत्र, नशे की मंडी बन चुकी कटनी

February 20th, 2019 16:44 IST
स्मैक की लत में पिता की जान का दुश्मन बना पुत्र, नशे की मंडी बन चुकी कटनी

डिजिटल डेस्क, कटनी। स्मैक की मंडी बन चुके कटनी शहर में कई परिवार बर्बाद हो चुके हैं। ताजा मामला तो और भी ज्यादा आश्चर्यजनक और दुखद है। नशे का आदी हो चुका एक युवक अपने पिता की पूरी गृहस्थी बेचकर बर्बाद कर चुका है और अब नशे के लिए अपने पिता की जान का ही दुश्मन बन चुका है।

पुलिस में दर्ज कराई रिपोर्ट
इस संबंध में बताया गया है कि ईश्वरीपुरा वार्ड निवासी सेवानिवृत्त न्यायिक कर्मचारी अनंतराम मिश्रा ने पुलिस अधीक्षक के नाम दिए आवेदन में कहा है कि उसका बड़े पुत्र को स्मैक, गांजा, शराब, जुआ की लत लग गई। नशा करने से मना करने पर वह प्रार्थी एवं उसके छोटे पुत्र के साथ कई बार मारपीट कर चुका है। मिश्रा के अनुसार उसकी पत्नी का पूर्व में निधन हो चुका है। घर केवल छोटा पुत्र और वह रहता है। नशेलची पुत्र से परेशान होने पर उसने एक कमरे में गृहस्थी का सामान रखकर ताला लगा दिया और वह रिश्तेदारों के यहां चला गया लेकिन उसने नशा करने ताला तोड़कर कपड़े, बर्तन, गैस सिलेंडर, बर्तन आदि बेच दिए। पिता ने पुलिस प्रशासन को आवेदन देकर जान माल की सुरक्षा की गुहार लगाई है।

पुलिस नहीं करती कार्रवाई
मामला का दूसरा पहलू भी दुखद है पुलिस नशा का कारोबार करने वालों को भली भांति जानती है, किंतु हफ्ता वसूली के चक्कर में वह इन पर हांथ डालना नहीं चाहती। स्मैक के कारोबार पर लगाम कसने में पुलिस को अब तक कोई खास सफलता नहीं मिली है। जब तक दबाव बढ़ने पर एक-दो पियक्कड़ों को पकड़कर कार्रवाई कर दी जाती है, लेकिन सप्लायर तक पुलिस के हाथ नहीं पहुंच पाते हैं। एक युवक को स्मैक की ऐसी लत लगी कि घर को पूरा सामान बेच दिया। पिता ने विरोध किया तो उसी की जान का दुश्मन बन गया। लाचार पिता ने पुलिस प्रशासन को आवेदन देकर जान माल की सुरक्षा की गुहार लगाई है।

कमेंट करें
vty9i