गोदाम में ब्लास्ट, एक की मौत, एक घायल 

In Khamgaon, one died and one injured in a blast in a godown
गोदाम में ब्लास्ट, एक की मौत, एक घायल 
गोदाम में ब्लास्ट, एक की मौत, एक घायल 

डिजिटल डेस्क, खामगांव(बुलढाणा)। गिट्टी खदान एवं कुएं में ब्लास्टिंग के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले विस्फोटक (जिलेटिंग छड़) के माथनी परिसर के गोदाम में शनिवार को अचानक विस्फोट हो गया। हादसे में एक की मौत हो गई तथा एक गंभीर बताया जा रहा है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार, माथनी परिसर में भीमनगर समीप राजेश डुकरे पाटिल निवासी चिखली का गोदाम है। उसमें गिट्टी खदान, कुआं खुदाई के दौरान इस्तेमाल किए जाने वाले स्फोटक एवं डिटोनेटर्स रखे हुए थे। इस बीच शनिवार को दोपहर के समय दो व्यक्ति टाटा सूमो में उस जगह आए तथा उन्होंने गोदाम खोलकर भीतर प्रवेश किया। तत्पश्चात कुछ ही समय के बाद अचानक गोदाम में भारी विस्फोट हुआ। जिससे गोदाम का छत एवं दीवार उड़ गई। इस दुर्घटना में बंडू मारुति मिसाल (45) निवासी येवला की घटनास्थल पर ही मौत हो गई तथा कालू पुनाराम चौधरी (40) निवासी चिखली गंभीर रूप से घायल हुआ। उसे तुरंत सामान्य अस्पताल में दाखिल किया गया है। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर पंचनामा किया। विस्फोट के कारणों का अब तक पता नहीं चल सका है। मामले की जांच ग्रामीण पुलिस कर रही है।

मासूम बालिका के साथ दुष्कर्म; एक गिरफ्तार, एक फरार
चिखली में 9 वर्षीय मासूम बच्ची को दो बदमाश बीती रात करीब 1 बजे के दौरान मुंह दबाकर उठाकर स्कूटी पर ले गए व इन्सानियत को शर्मसार करने वाले घटना को अंजाम दिया। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस तुरंत हरकत में आई व एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया, किन्तु दूसरा आरोपी फरार है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, कृषि उपज बाजार समिति में हमाली करने वाले एक मजदूर की 9 वर्षीय मासूम बालिका को जब बच्ची के माता-पिता सो रहे थे, उस समय दो युवकों ने बालिका का मुंह दबाकर स्कूटी पर बैठा कर वहां से दूर ले जाकर बच्ची के साथ दुष्कर्म किया। तत्पश्चात युवकों ने बच्ची को स्थानीय मौनीबाबा संस्थान के सामने लाकर छोड़ दिया।

मामले की आपबीती बच्ची ने माता-पिता को बताई। चिखली पुलिस स्टेशन में धारा 366 , 374  डीबी के साथ बाल लैंगिक अपराध संरक्षण की धारा 6 के अनुसार अपराध दर्ज कर मुख्य आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार भी कर लिया है। दूसरा आरोपी फरार है, लेकिन वह भी जल्द ही पुलिस की गिरफ्त में होगा। ऐसी जानकारी उपविभागीय पुलिस अधिकारी बी. बी. महामुनि ने दी है। मामले की जांच थानेदार गुलाबराव वाघ कर रहे हैं। मामले की गंभीरता को देखते हुए उपविभागीय पुलिस अधिकारी बी. बी. महामुनि ने चिखली पुलिस स्टेशन को भेंट दी व जल्द से जल्द दूसरे आरोपी को गिरफ्तार करने के आदेश दिए। मामले का मुख्य आरोपी सागर बोरकर (28 ) गोरक्षण वाड़ी चिखली निवासी है तथा दूसरा आरोपी फरार है। 

Created On :   27 April 2019 2:35 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story