भारी मात्रा में विस्फोटक पदार्थ बरामद, चालक गिरफ्तार

In Shahdol, Police captured heavy amount of explosives from bolero vehicle
भारी मात्रा में विस्फोटक पदार्थ बरामद, चालक गिरफ्तार
भारी मात्रा में विस्फोटक पदार्थ बरामद, चालक गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, शहडोल। जिले की देवलोंद पुलिस ने भारी मात्रा में विस्फोट पदार्थ बरामद किया है। जिसका अवैध रूप से परिवहन किया जा रहा था। मुखबिर से सूचना मिलने के बाद देवलोंद थाना प्रभारी अभिमन्यु द्विवेदी द्वारा करोंदिया तिराहा के पास शहडोल-देवलोंद मार्ग पर नाकेबंदी कराई गई। उसी समय रीवा की ओर से आ रहे बोलेरो वाहन एमपी 19 सीबी 7720 को रोक कर तलाशी ली गई। वाहन के पिछले हिस्से में चार बोरियों में विस्फोटक पाया गया। प्रत्येक बोरी में 50-50 किलो विस्फोटक भरा मिला। जिसमें 2 क्विंटल अमोनियम नाइट्रेट के अलावा 100 नग ईडी तथा 200 नग जिलेटिन राड था। इसकी कीमत 3.78 लाख रुपए बताई जा रही है।

वाहन चालक 31 वर्षीय आमीर खान पिता हफीज खान निवासी संकटमोचन पहाड़िया छतरपुर ने बताया कि उसे ब्यौहारी के ही किसी ठिकाने तक लाने को कहा गया था। चालक के पास विस्फोटक पदार्थ परिवहन संबंधी कोई वैध दस्तावेज पुलिस को नहीं मिले। पुलिस द्वारा इस मामले में विस्फोटक पदार्थ की विभिन्न गंभीर धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है। थाना प्रभारी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। पुलिस की इस कार्रवाई से अवैध कारोबारियों में हड़कंप है।

पत्थर की खदानों में किया जाता है प्रयोग
जानकारी के अनुसार ब्यौहारी तथा देवलोंद क्षेत्र में संचालित पत्थरों की अवैध खदानों में इस प्रकार के विस्फोटकों का जमकर उपयोग किया जाता है। बगैर अनुमति के चल रही खदानों में पत्थरों को तोड़ने के लिए विस्फोटकों की आवक रीवा व सतना की ओर से कराई जाती है। इसमें कुछ रसूखदारों की संलिप्तता बताई जाती है। देवलोंद पुलिस ने गत माह भी बड़ी मात्रा में विस्फोट बरामद किया था, जिसे सतना से लाकर किसी क्रेशर में ले जाया जा रहा था। इस मामले में पुलिस अब उनका पता लगा रही है जो विस्फोटक मंगाते हैं। थाना प्रभारी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

Created On :   16 July 2018 9:41 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story