सड़क हादसा: रेत ले जा रहे ट्रक ने छात्रा को कुचला, मौके पर ही मौत

In shahdol sand laden vehicle crushed student near medical college
सड़क हादसा: रेत ले जा रहे ट्रक ने छात्रा को कुचला, मौके पर ही मौत
सड़क हादसा: रेत ले जा रहे ट्रक ने छात्रा को कुचला, मौके पर ही मौत

डिजिटल डेस्क, शहडोल । घर से कॉलेज जा रही सायकिल सवार छात्रा को बेलगाम ट्रक ने कुचल दिया। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। यह दर्दनाक हादसा शुक्रवार की सुबह 10 बजे शहडोल-कुदरी मार्ग पर निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज के सामने हुआ। ग्राम सिंदुरी भर्री निवासी 19 वर्षीय लक्ष्मी साहू पिता श्याम सुंदर सायकिल से शहडोल स्थित निजी नर्सिंग कॉलेज आ रही थी। तभी पीछे से रेत से भरे बेलगाम बिना नंबर के मिनी ट्रक ने चपेट में ले लिया। वाहन की ठोकर से लक्ष्मी सड़क पर गिर गई, जिसके ऊपर से रेत से  भरा हुआ वाहन गुजर गया, सिर व छाती के पास से पहिया निकलने के कारण, उसकी तत्काल मौत हो गई। वाहन चालक ने कुछ दूर अपना वाहन खड़ा किया और मौके से भाग निकला। पुलिस धारा 304 ए के तहत प्रकरण दर्ज कर आरोपियों की तलाश कर रही है।

सड़क पर शव रख प्रदर्शन
छात्रा की मौत खबर मिलते ही गांव से परिजन व अन्य लोग बड़ी संख्या में आ पहुंचे। किसी ने डायल 100 व सोहागपुर थाने में सूचना दी। बीच सड़क पर शव रखकर ग्रामीणों ने हंगामा खड़ा कर दिया। कुछ देर बाद पुलिस पहुंची, लेकिन लोग काफी आक्रोश में थे। इनकी मांग थी कि वाहन चालक तथा वाहन मालिक को तत्काल गिरफ्तार किया जाए। इस मार्ग से होकर रेत से भरे वाहन बड़ी संख्या में निकलते हैं, जो खतरा बने हुए हैं। इन पर तुरंत रोक लगाई जाए।

DIG पहुंचे मौके पर
हादसे में छात्रा की मौत व हंगामा की सूचना पर DIG पीएस उइके भी मौके पर पहुंचे। इसके पूर्व DSP हेमंत शर्मा तथा थाना प्रभारी सोहागपुर चिन्मय मिश्रा बल के साथ पहुंच चुके थे। हालात को देखते हुए वज्र वाहन को भी बुला लिया गया था। अधिकारियों की मौजूदगी में भी ग्रामीण हटने को तैयार नहीं थे। DIG ने भरोसा दिलाया कि वाहन को जब्त कर लिया गया है। चालक व मालिक को शीघ्र ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। इसके बाद लोग माने। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

रेत वैध या अवैध, हो रही जांच
दुर्घटनाकारित वाहन में नंबर नहीं है। उसमे लदी रेत वैध है अथवा अवैध इसका पता नहीं चल पाया है। पुलिस के अनुसार श्यामडीह खदान से रेत लोड कर मेडिकल की ओर ले जाई जा रही थी। यह वाहन मैकी निवासी इजहार खान का बताया गया है। जिसे बरहाई निवासी बारेलाल गोंड़ चला रहा था। मृतक के भाई ने सार्वजनिक रूप से आरोप लगाया कि उसकी बहन की हत्या हुई है। क्योंकि कुछ दिन पहले जब उनकी जमीन पर रेत भण्डारित की जा रही थी तो मना करने पर वाहन मालिक ने जान से मारने की धमकी दी थी। लेकिन पुलिस ने ऐसी किसी सूचना से इंकार किया है।

शीघ्र पकड़े जाएंगे आरोपी
रेत से भरा वाहन इजहार खान का है। चालक के बारे में पता चल चुका है। उसे जल्दी पकड़ लिया जाएगा। रेत की वैधता के बारे में पता लगाया जा रहा है। मामला दर्ज कर लिया गया है।
चिन्मय मिश्रा, थाना प्रभारी सोहागपुर

 

Created On :   19 May 2018 8:27 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story