भालू के हमले से दो ग्रामीण घायल, अस्पताल में भर्ती

In Shahdol, two villagers are severely injured in a bear attack
भालू के हमले से दो ग्रामीण घायल, अस्पताल में भर्ती
भालू के हमले से दो ग्रामीण घायल, अस्पताल में भर्ती

डिजिटल डेस्क, शहडोल। बुधवार को काम पर जाते समय दो लोगों पर भालू ने हमला कर घायल कर दिया। ग्रामीणों की मदद से घायलों को अस्पताल मे भर्ती कराया। सूचना मिलते ही वन विभाग का अमला भी मौके पर पहुंच गया। इसके साथ ही भालू की सर्च में जुट गया, ताकि वह किसी और व्यक्ति को अपना शिकार न बना सके।

108 एंबुलेंस की मदद से पहुंचाया अस्पताल
सीधी थाना अंतर्गत ग्राम कुदरा टोला में भालू के हमले में दो लोग घायल हो गए। दोनों को 108 एंबुलेंस की मदद से जयसिंहनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। घटना का पता चलने के बाद वन विभाग के कर्मचारी भी हॉस्पिटल पहुंचे हैं।

अचानक सामने आया भालू, उड़े होश
बताया जाता है कि सूखी लाल सिंह (42) और मालदीन (65) कुदरा टोला से गुजर रहे थे। इसी बीच अचानक भालू ने हमला कर दिया। हमले में दोनों बुरी तरह जख्मी हो गए। बाद में गांव के लोगों ने 108 एंबुलेंस को सूचना दी। 108 एंबुलेंस ने वहां पहुंचकर दोनों को प्राथमिक उपचार दिया। इसके बाद जयसिंहनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया।शहडोल वन वृत्त के सीसीएफ एके जोशी का कहना है कि एसडीओ को जयसिंहनगर हॉस्पिटल भेजा गया है। घायलों को उपचार के लिए तत्काल राहत राशि उपलब्ध कराई जाएगी।

ग्रामीणों में दहशत
दो व्यक्तियों पर हमला किए जाने के  बाद लोगों में भालू की दहशत है। लोगों का कहना है कि यहां आए दिन जंगली जानवर देखे जाते हैं, जिसकी सूचना भी लगातार वन विभाग के अमले को दी जाती है, लेकिन सूचना के बाद भी किसी प्रकार का कदम नहीं उठाया जाता है, जिसके कारण ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। लोगों ने वन विभाग से मांग की है कि ग्रामीणों की सुरक्षा को लेकर कड़े कदम उठाए जाएं, ताकि लोग सुरक्षित आ जा सकें।

पहले भी किया गया है हमला
बताया जाता है कि पहले भी लोग जंगली जानवरों के हमले का शिकार हो चुके हैं। इसके बाद भी किसी प्रकार का विभाग द्वारा किसी प्रकार की कार्रवाई न होने से लोग संबंधित क्षेत्र से निकलने में डरते हैं।

Created On :   9 Jan 2019 4:08 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story