मतदान का बहिष्कार: वोट देने नहीं पहुंचे मतदाता, कहीं पानी तो कहीं रोड की समस्या

in some places people have boycotted voting for their demands
मतदान का बहिष्कार: वोट देने नहीं पहुंचे मतदाता, कहीं पानी तो कहीं रोड की समस्या
मतदान का बहिष्कार: वोट देने नहीं पहुंचे मतदाता, कहीं पानी तो कहीं रोड की समस्या

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। पूरे प्रदेश में जहां उत्साहपूर्ण मतदान चल रहा है वहीं कुछ जगह लोगों ने अपनी मांगों को लेकर मतदान का बहिस्कार किया। छिंदवाड़ा  की परासिया विधानसभा क्षेत्र के शंकरपुर गांव के ग्रामीणों ने सड़क की मांग को लेकर मतदान का बहिष्कार किया है। सांवलाढ़ाना स्थित मतदान केंद्र में दोपहर 12.30 बजे तक इस गांव का एक भी मतदाता मतदान करने नहीं पहुंचा।

पांढुर्ना के वाड़ेगांव में मतदान का बहिष्कार
पांढुर्ना विधानसभा क्षेत्र के ग्राम वाड़ेगांव के ग्रामीणों ने पेयजल और खेतों में सिंचाई के लिए जलाशय निर्माण की मांग को लेकर मतदान का बहिष्कार किया है। बुधवार दोपहर एक बजे तक एक भी मतदाता मतदान केन्द्र नहीं पहुंचा। इस गांव में 2014 मतदाता है। इनमें 1053 पुरुष और 961 महिलाएं मतदाता है। इस गांव मेंं सिंचाई और पेयजल का हमेशा से संकट रहा है। जिसको लेकर नाराज ग्रामीणों ने सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि मतदान का बहिष्कार किया जाएगा। फलस्वरूप सुबह आठ बजे से मतदान केंद्र में सन्नाटा पसरा हुआ है यहां अभी तक एक भी मतदाता मतदान करने नहीं पहुंचा। वाड़ेगांव में मतदाताओं द्वारा किए जा रहे विरोध की सूचना मिलने पर एसडीओपी खुमान सिंह धु्रव गांव पहुंचे और मतदान के लिए लोगों से अपील की।

शहडोल। मूलभूत सुविधा का अभाव
शहडोल। ग्राम विचारपुर में ग्रामीणों ने किया मतदान का बहिष्कार,  विधानसभा निर्वाचन ग्राम विचारपुर मतदान केंद्र क्रक्रमांक 235 में अब तक मात्र 3 मतदान हुआ, ग्रामीण लामबंद हो गए हैं और वे े मतदान नही कर रह , मूलभूत सुविधा नहीं होने से ग्रामीण में नाराती है । उनका कहना है कि  कई बार लिखित आवेदन देने के बाद भी अब तक समस्याओं का निराकरण नहीं हुआ । यहां लगातार  नारेबाजी हो रही रोड नही तो वोट नही। 669 मतदाताओं वाले इस मतदान के  ऑब्जर्वर  मौके पर पहुचे यह जयसिंहनगर विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र क्रक्रमांक 235 विचारपुर का मामला है । इसी तरह ग्राम पंचायत कालोनी के ग्राम कनेरी कनेरी में मतदान का बहिष्कार अभी तक एक मत डाला गया पानी को लेकर किया बहिष्कार मतदान क्रक्रमांक 246  में कुल  मतदाता 552 हैं।

Created On :   28 Nov 2018 8:54 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story