comScore
Dainik Bhaskar Hindi

दलितों पर लगातार हमले शर्मनाक : मीरा कुमार

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 16:06 IST

825
0
0
दलितों पर लगातार हमले शर्मनाक : मीरा कुमार

एजेंसी, नई दिल्ली। राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्ष की उम्मीदवार मीरा कुमार ने मंगलवार को कहा कि वे लोकतांत्रिक मल्यों की स्थापना के लिए इस बार मैदान में उतरी हैं। उन्होंने कहा कि वे जातिवाद को खत्म करने और देश में सामाजिक न्याय की व्यवस्था सुचारू रूप से चलाने के मुद्दे पर राष्ट्रपति चुनाव लड़ रही हैं। उन्होंने इस दौरान एनडीए सरकार के कार्यकाल में दलितों पर हुए हमलों की ओर इशारा करते हुए कहा कि पिछले कुछ समय से दलितो पर लगातार हमले हुए हैं जो कि बेहद शर्मनाक हैं।

मीरा कुमार यहां संवाददाता सम्मेलन को सम्बोधित कर रहीं थी। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज द्वारा हाल ही में मीरा कुमार पर लोकसभा स्पीकर के पद पर रहते हुए पक्षपात करने के आरोप लगाने पर उन्होंने कहा, 'सभी सांसद मेरे कार्य करने के तरीकों की तारीफ करते हैं। लोकसभा स्पीकर रहते हुए मुझ पर कभी पक्षपात करने का आरोप नहीं लगा' बता दें कि हाल ही में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने एक वीडियो जारी कर मीरा कुमार पर हमला बोला था कि सदन की कार्यवाही में किस तरह मीरा कुमार उस समय विपक्षी सांसदों को अपनी बात नहीं रखने देती थी। मीरा कुमार ने आगे कहा कि वे राष्ट्रपति चुनाव के लिए अपना प्रचार अभियान गुजरात के साबरमती आश्रम से करेंगी।

गौरतलब है कि राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्षी पार्टियों ने एनडीए के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद के खिलाफ मीरा कुमार को मैदान में उतारा है। मीरा कुमार यूपीए शासन के समय लोकसभा स्पीकर रह चुकी हैं। वे पूर्व उपराष्ट्रपति और दलित नेता जगजीवन राम की बेटी हैं।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें
Survey

app-download