चीन के इस स्‍कूल में स्‍टूडेंट्स को सिखाए जाते हैं Dating  Skills

In this  school of China, students learn various Dating Skills
चीन के इस स्‍कूल में स्‍टूडेंट्स को सिखाए जाते हैं Dating  Skills
चीन के इस स्‍कूल में स्‍टूडेंट्स को सिखाए जाते हैं Dating  Skills

डिजिटल डेस्क,चीन। आजकल हर कोई अपनी लव लाइफ में डेट पर जरुर जाता है, लेकिन डेट पर जाने से पहले भी कुछ बातें ऐसी होती हैं, जिन्हें जानना-समझना जरुरी होता है। डेट पर जाने से संबंधित टिप्स जानने के लिए कोई अपने दोस्तों का सहारा लेता है तो कोई सोशल मीडिया का, लेकिन चौकाने वाली तो ये है कि अब स्कून, कोंचिग्स में भी डेटिंग टिप्स दिए जाने लगे हैं। जी हां हम बात कर रहे हैं चीन की जहां एक स्कूल ऐसा भी है जहां लोगों को एक कामयाब डेटिंग के लिए बकायदा ट्रेनिंग दी जाती है। यहां आप डेटिंग के तौर-तरीके सीख सकते हैं।

चूंकि चीन दुनिया का सबसे अधिक आबादी वाला देश है। यहां लड़कों की संख्या लड़कियों के मुकबले ज्यादा है। वन चाइल्ड पॉलिसी की वजह से चीन में सेक्स रेडियो बिगड़ गया है, जिसके कारण चीनी युवाओं के सामने लड़कियों को डेट पर ले जाने की सबसे बड़ी मुश्किल होती है। लड़कों को लड़कियों को डेट पर ले जाने के लिए कड़ा मुकाबला करना पड़ता है। इसी कारण से चीन में डेटिंग स्कूल और कोचिंग खोली जा रही हैं।    


चीन से बढ़ा लव कोचिंग का क्रेज
ऐसा ही एक स्कूल राजधानी ब्रीजिंग में खोला गया है। इस स्कूल को "लव एनर्जी" नाम का शख्स चलाता है। वैसे इसका नाम यी कुई उर्फ मोका "मैजिक कार्ड" है। मोका का कहना है कि डेटिंग एक परफेक्ट डांस की तरह है। कभी आपको अपने पार्टनर को अपनी ओर खींचना होता है, तो कभी उसे धकेलना होता है। इस प्रकार लगातार उसके प्रति संवेनशील होना पड़ता है। बता दें कि चीन में लव कोचिंग का क्रेज काफी ज्यादा बढ़ रहा है।

लव कोचिंग की फीस
लव कोचिंग का क्रेज तेजी से बढ़ रहा है, ऐसे में यह कोर्स ऑनलाइन भी उपलब्ध है। ऑनलाइन कोर्स करने की फीस 30 डॉलर प्रति माह तय की गई है। इसके अलावा यदि आप क्लास में जाकर लव और डेटिंग के बारे में खुद को बेहतर बनाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको हर महीने 4500 डॉलर खर्च करने होंगे। कोचिंग के संचालक कहते हैं कि उनके ज्यादातर ग्राहक 23 से 33 साल की उम्र के होते हैं। हालांकि सबसे छोटे युवक की उम्र 19 साल की है, तो वहीं एक व्यक्ति की उम्र 59 साल है जो कि डेटिंग करना चाहते हैं।  

 

Created On :   15 Feb 2019 7:50 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story