लिपिक ने तहसीलदार से की अभद्रता, कहा- रिकार्ड रूम की चाबी दो वरना तोड़ दूंगा ताला

In Tikamgarh, Tehsildar threatens and misbehave with the clerk
लिपिक ने तहसीलदार से की अभद्रता, कहा- रिकार्ड रूम की चाबी दो वरना तोड़ दूंगा ताला
लिपिक ने तहसीलदार से की अभद्रता, कहा- रिकार्ड रूम की चाबी दो वरना तोड़ दूंगा ताला

डिजिटल डेस्क, टीकमगढ़। मुझे रिकार्ड रूम की चाबी दो, नहीं दी तो रिकार्ड रूम का ताला तोड़ दूंगा... इन्हीं शब्दों के साथ मंगलवार को लिधौरा तहसील कार्यालय में लिपिक ने तहसीलदार को धमकी दी। इसके साथ ही तहसीलदार के साथ अभद्रता कर दी। तहसीलदार से अभद्रता सहित तमाम लापरवाहियों के कारण कलेक्टर अभिजीत अग्रवाल ने सहायक ग्रेड-२ जेपी मामुलिया को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

मिली जानकारी के अनुसार, मंगलवार को लिपिक जेपी मामुलिया ने तहसील कार्यालय में तहसीलदार एके गुप्ता के साथ अभद्रता कर दी। तहसीलदार गुप्ता ने बताया कि मैं मंगलवार को न्यायालय कक्ष में था। प्रतिदिन की तरह प्रशासकीय कार्य में व्यस्त था। इसी दौरान लिपिक जेपी मामुलिया आया और रिकार्ड रूम की चाबी मांगने लगा। मैंने व्यस्तता के कारण कुछ देर रुकने के लिए कहा तो वह अभद्रता पर उतारू हो गया। लिपिक ने कहा, मुझे चाबी दे दो, नहीं दी तो रिकार्ड रूम का ताला तोड़ दूंगा। लिपिक द्वारा शासकीय कार्य में बाधा और अभद्रता की शिकायत तहसीलदार ने कलेक्टर से की।

रिकार्ड में हेर-फेर करता था लिपिक
कलेक्टर अभिजीत अग्रवाल ने मंगलवार को ही लिपिक के निलंबन आदेश जारी कर दिया है। इसमें कहा है कि लिधौरा तहसील कार्यालय में पदस्थ सहायक ग्रेड-2 जेपी मामुलिया के खिलाफ राजस्व रिकॉर्ड में हेर-फेर, अवैधानिक तरीके से शासकीय दस्तावेजों की नकल प्रदान करने, अनधिकृत रूप से दस्तावेज अपने पास रखने जैसी तमाम शिकायतें प्राप्त हुईं थीं। सूखा प्रभावित किसानों को राहत राशि वितरण में फेल्ड पैमेंट का निराकरण भी नहीं किया गया है। लिधौरा से पहले जेपी मामुलिया पलेरा तहसील कार्यालय में पदस्थ थे। लिधौरा स्थानांतरण को लंबा समय हो गया है। इसके बावजूद शासकीय आवास खाली नहीं किया है। 

निवाड़ी में प्रतिदिन उपस्थिति पर ही मिलेगा जीवन निर्वाह भत्ता
लिपिक के कृत्य को कलेक्टर ने शासकीय कार्य में घोर लापरवाही और अनुशासन हीनता की श्रेणी में रखा है। तहसीलदार से अभद्रता सहित तमाम मनमानियों के कारण कलेक्टर ने लिपिक जेपी मामुलिया को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। निलंबन अवधि के दौरान जेपी मामुलिया का मुख्यालय तहसील कार्यालय निवाड़ी तय किया गया है। जहां प्रतिदिन उपस्थिति दर्ज करानी होगी। मुख्यालय पर प्रतिदिन की उपस्थिति का प्रतिवेदन तहसीलदार निवाड़ी द्वारा बनाया जाएगा। इसके बाद ही जीवन निर्वाह भत्ता नियमानुसार दिया जाएगा।

Created On :   31 July 2018 12:38 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story