बंगाल- परीक्षा में कश्मीर को PAK का, अरुणाचल को बताया china का हिस्सा

In west bengal wrong map is distributes the student
बंगाल- परीक्षा में कश्मीर को PAK का, अरुणाचल को बताया china का हिस्सा
बंगाल- परीक्षा में कश्मीर को PAK का, अरुणाचल को बताया china का हिस्सा

डिजिटल डेस्क, कोलकत्ता। भारत के नक्शे में गलत ढंग से राज्य दिखाने का एक नया मामला सामने आया है। वेस्ट बंगाल में हुए सेकंडरी टेस्ट में बच्चों को भारत का गलत मैप दिया गया। राज्य के बीजेपी सचिव राजू बनर्जी ने आरोप लगाया है कि जियोग्राफी के एग्जाम में विद्यार्थियों को दिए गए नक्शे में कश्मीर को पाकिस्तान का हिस्सा और अरुणाचल प्रदेश को चीन के हिस्से में दिखाया गया है। बता दें कि राजू बनर्जी ने बच्चों को दिए गए नक्शे को मीडिया के सामने भी पेश किया है और इस मामले में कानूनी एक्शन लेने की बात कही है। हालांकि इस मामले में अभी तक भी ममता बनर्जी की सरकार या शिक्षा विभाग की ओर से कोई बयान सामने नहीं आया है।

राजू बनर्जी का आरोप है कि यह गलती तृणमूल कांग्रेस के शिक्षा काउंसिल की ओर की गई है। मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि क्या वे इस नक्शे से सहमत हैं। हम इस मामले को लेकर मानव संसाधन मंत्रालय को पत्र लिखकर कानूनी कार्रवाई की मांग करेंगे।

 

बंगाल: मैप में PoK को PAK में, अरुणाचल को चीन में बताया: बीजेपी का आरोप, national news in hindi, national news

 

विपक्ष की ओर से पिछले कुछ समय से ममता बनर्जी सरकार पर आरोप लगते रहे हैं कि वह मुस्लिमों को खुश रखने वाले फैसले लेती हैं। बंगाल के सबसे बड़े त्योहार दुर्गा पूजा के मौके पर ममता बनर्जी ने मुहर्रम को देखते हुए मूर्ति विसर्जन का समय 1 दिन आगे बढ़ा दिया था। हालांकि कोर्ट के आदेश के बाद सरकार को इस फैसले से अपने कदम पीछे खींचने पड़े थे। इसके अलावा इसी साल 22 मार्च को पश्चिम बंगाल के "लेक टाउन रामनवमी पूजा समिति" ने पूजा की अनुमति के लिए आवेदन दिया था, लेकिन राज्य सरकार के दबाव में नगरपालिका ने पूजा की अनुमति नहीं दी। बाद में कोर्ट के दखल के बाद नगरपालिका को अपना फैसला बदलना पड़ा था।

11 अप्रैल, 2017 को पश्चिम बंगाल में बीरभूम जिले के सिवड़ी में हनुमान जयंती के जुलूस पर पुलिस ने लाठीचार्ज हुआ था। बीजेपी का आरोप है कि मुस्लिम तुष्टिकरण के कारण ममता सरकार से हिन्दू जागरण मंच को हनुमान जयंती पर जुलूस निकालने की अनुमति नहीं दी थी।

Created On :   30 Nov 2017 3:51 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story