निर्माण कंपनी पर IT का छापा, 160 करोड़ नकदी, 100 किलो सोना बरामद

income tax authorities seizes 160 crore rupees and 100 kg gold
निर्माण कंपनी पर IT का छापा, 160 करोड़ नकदी, 100 किलो सोना बरामद
निर्माण कंपनी पर IT का छापा, 160 करोड़ नकदी, 100 किलो सोना बरामद
हाईलाइट
  • जब्त नकदी का कम्पनी रिकार्ड में उल्लेख नहीं
  • तमिलनाडु के CM से हैं कम्पनी के करीबी रिश्ते
  • हाईवे निर्माण करती है कंपनी

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। आयकर विभाग की टीम ने सोमवार को सड़क और राष्ट्रीय राजमार्ग बनाने वाली एक कंपनी के करीब 20 ठिकानों पर छापा मारा। इस दौरान 160 करोड़ रुपये नकद और 100 किलो सोने-चांदी के जेवर बरामद किए गए। माना जा रहा है कि इतनी मात्रा में मिली नकदी का कंपनी के रिकॉर्ड में कोई जिक्र नहीं है। साथ ही पिछले सालों के दौरान कंपनी ने जो रिटर्न भरे थे, वो भी जांच के दौरान कंपनी के खातों से मेल नहीं खाते।

 

 


किसकी है ये कंपनी 

ये कार्रवाई मेसर्स एसपीके एंड कंपनी के परिसरों पर की गई। यह कंपनी तमिलनाडु के एक सड़क ठेकेदार नागराजन सेय्यदुरई की है। नागराजन सेय्यदुरई की चेन्‍नई और मदुरई में कई कंस्‍ट्रक्‍शन कंपनियां हैं। वर्तमान में उसकी कंपनी मदुरई से तिरुमंगलम के बीच फोर लेन सड़क बना रही है। बताया जा रहा है कि ये कंपनी सरकार से ठेका मिलने के बाद सड़क एवं राजमार्ग निर्माण करती है। साथ ही कहाये भी जा रहा है कि कंपनी के मालिक नागराजन के राज्य के मुख्‍यमंत्री ई पलानीस्‍वामी समेत सत्ताधारी एआईएडीएमके के कई नेताओं से करीबी संबंध हैं।

कैसे की गई कार्रवाई 

आयकर विभाग के अधिकारियों का कहना है कि उन्हें पैसों के असामान्य लेन-देन की सूचना मिली थी जिसके बाद कर चोरी के संदेह में उन्होंने ये कार्रवाई की। आयकर विभाग के अधिकारियों ने बताया कि ये देश में की गई छापेमारी में अब तक की सबसे बड़ी जब्ती है।

कहां-कहां की गई छापेमारी 

आयकर विभाग ने कंपनी के कई ठिकानों पर एक साथ छापेमार कार्रवाई की है। जिसमें चेन्नई में 17, अरुप्पुकोट्टाई में चार और कोटपाडी में एक परिसर सहित 22 परिसरों में छापेमारी की जा रही है। जानकारी के मुताबिक नकदी खड़ी कारों में बड़े बैग में रखी गई थी। अब तक दर्जनों सोने के बिस्कुट बरामद किए गए हैं। विभाग की कार्रवाई अभी भी जारी है और इसके एक दिन और जारी रहने की उम्मीद जताई जा रही है। 

Created On :   17 July 2018 10:33 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story