comScore
Dainik Bhaskar Hindi

दिल्ली: चांदनी चौक में तहखाने से मिले 30 करोड़, पाकिस्तान से कनेक्शन

BhaskarHindi.com | Last Modified - December 03rd, 2018 18:00 IST

5k
0
0

News Highlights

  • तहखाने में मिले 400 सिक्रेट लॉकर
  • एनआईए भी कर रही इनवेस्टिगेशन
  • टेरर फंडिंग के एंगल से भी हो रही जांच


डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली के चांदनी चौक में दुकान के नीचे बने एक सीक्रेट लॉकर (तहखाने) से इनकम टैक्स विभाग ने 30 करोड़ कैश बरामद किया है। इस तहकाने में 400 सीक्रेट लॉकर भी मिले हैं। आईटी विभाग की कार्रवाई के बाद सवाल खड़ा हो रहा है कि बीच बाजार में बनी इस दुकान के नीचे आखिर इतना कैश आया कहां से? इनकम टैक्स विभाग इसकी जांच में जुटा हुआ है।

राजहंस सोप प्राइवेट लिमिटेड नामक जिस साबुन की दुकान के नीचे से कैश बरामद हुआ है, उससे पाकिस्तानी ड्राइ फ्रूट भी बेचे जाते थे। इनकम टैक्स विभाग को को यहां बड़ी तादाद में पैसे रखे होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद आईटी की टीम ने दिपावली के पहले यहां छापा मारा था। तब से लेकर अब तक कार्रवाई जारी है, जिसमें 30 करोड़ रुपए तक बरामद किए जा चुके हैं। 


अधिकारी इसे ब्लैक मनी या हवाला का पैसा बता रहे हैं, लेकिन इसके साथ ही आतंकी फंडिंग के एंगल को भी ध्यान में रखकर जांच की जा रही है। इन पैसों की जांच में नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) लगी हुई है, एनआईए टेरर फंडिंग के एंगल को सामने रखकर ही जांच कर रही है। 

जानकारी के मुताबिक जम्मू कश्मीर में आतंक फैलाने के आरोप में एनआई ने एक फ्रूड डीलर को गिरफ्तार किया था, जिसके बाद कई शहरों में छापामार कार्रवाई हुई थी। आईटी के छापे की प्रक्रिया पूरी होने के बाद एनआईए जांच पूरी तरह से अपने हाथ में ले लेगी। जांच में सबसे पहले लॉकर्स के मालिक को ढूंढा जाएगा। इसके अलावा तहखाने के ऊपर दुकान चलाने वाले व्यक्ति के कॉल डिटेल्स, ट्रैवल डिटेल्स, बैंक ट्रांजेक्शन और सोशल नेटवर्किंग एक्टिविटिज भी खंगाली जाएगी।
 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें