इनकम टैक्स का आया नोटिस तो कार्यालय पहुंचकर दी पूरे स्टाफ को धमकी

Income tax notice issued, threat to entire staff
इनकम टैक्स का आया नोटिस तो कार्यालय पहुंचकर दी पूरे स्टाफ को धमकी
इनकम टैक्स का आया नोटिस तो कार्यालय पहुंचकर दी पूरे स्टाफ को धमकी

डिजिटल डेस्क,टीकमगढ़। 6 साल पहले जारी किया गया इनकम टैक्स का नोटिस अब जाकर विवाद में तब्दील हो गया है। दो दिन पहले इस मामले को लेकर देहात थाना के सामने स्थित आयकर विभाग के दफ्तर में उस समय तनाव के हालात पैदा हो गए, जब कुछ लोग धमकी देने कार्यालय पहुंच गए। उन्होंने दफ्तर में जाकर कर्मचारियों को धमकी दी। जिससे पूरा स्टाफ घबरा गया। इसके बाद इनकम टैक्स ऑफिसर मोहम्मद इरफान ने देहात थाने में इसकी शिकायत दर्ज करा दी। जिसके आधार पर 2 लोगों के खिलाफ कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

दरअसल शहर के संजय सिंह गौर को साल 2012-13 में आयकर विभाग की ओर से 9 लाख 6550 रुपए का नोटिस जारी किया गया। साथ ही उनकी पत्नी स्वर्गीय माया सिंह के नाम भी 6 लाख 98920 रुपए का नोटिस दिया गया। पिछले 6 सालों से इस मामले में विभागीय तौर पर पत्राचार चल रहा है। नोटिस की अपील भी की गई है। इस बीच मंगलवार दोपहर संजय सिंह गौर अपने इनकम टैक्स सलाहकार विनोद कुमार मिश्रा व अन्य साथियों के साथ इनकम टैक्स दफ्तर पहुंच गए। आयकर अधिकारी मोहम्मद इरफान ने बताया कि संजय सिंह ने दफ्तर में आकर गालीगलौच की और कर्मचारियों को धमकी दी। इस दौरान मैं लंच करने गया था। जब लौटकर आया तो कर्मचारियों ने इसकी सूचना दी। जिसके बाद देहात थाने में शिकायत दर्ज करा दी। उन्होंने बताया कि संजय सिंह के साथ कुछ अन्य लोग भी थे। जिसके बारे में सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस पहचान कर रही है।
दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज
देहात थाना पुलिस ने बताया कि आयकर अधिकारी की शिकायत पर संजय सिंह गौर, विनोद कुमार मिश्रा सहित अन्य के खिलाफ धारा 353, 322, 294, 323, 506, 34 के तहत मामला दर्ज किया गया है। फिलहाल किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। आयकर दफ्तर और थाने के पास लगे सीसीटीवी फुटेज से यह पता लगाया जा रहा है कि इन दोनों के साथ कौन-कौन साथ आए थे। जांच के बाद अन्य लोगों के नाम एफआईआर में दर्ज किए जाएंगे।
धारा 147 के तहत जारी किया था नोटिस
आयकर अधिकारी ने बताया कि साल 2012-13 में संजय सिंह और उनकी पत्नी के खिलाफ इनकम टैक्स संबंधी नोटिस जारी किया गया था। इसके बाद पत्राचार चलता रहा। आयकर की धारा 147 के तहत एक पक्षीय आदेश के तहत मार्च 2018 में राशि जमा करने के संबंध में नोटिस जारी किया गया। उन्होंने बताया कि शासकीय कार्रवाई के तहत नोटिस जारी किया जाता है, लेकिन अभी तक किसी ने कार्यालय आकर धमकी नहीं दी है। टीकमगढ़ में 4 साल पहले कार्यालय खुला था, लेकिन यह पहला मामला है जब किसी ने कर्मचारियों से अभद्रता की है।

 

Created On :   8 Feb 2019 9:15 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story