कटनी में कृषि उपकरण कारोबारी के घर आयकर विभाग का छापा

Income Tax raid on Agricultural Equipment Businessman in Katni
कटनी में कृषि उपकरण कारोबारी के घर आयकर विभाग का छापा
कटनी में कृषि उपकरण कारोबारी के घर आयकर विभाग का छापा

डिजिटल डेस्क  कटनी । स्थानीय खाद, बीज एवं कृषि उपकरणों के कारोबारी संतोष गुप्ता की फर्मों एवं घर पर आयकर के छापा से हड़कम्प मच गया। आयकर की टीमों ने बुधवार तड़के व्यवसायी के घर एवं प्रतिष्ठानों में एक साथ कार्रवाई शुरू की। जानकारी के अनुसार भोपाल, जबलपुर, ग्वालियर के अधिकारियों की टीम मंगलवार की रात कटनी पहुंंच गई थी।
शहर की होटलों में ठहरे थे अधिकारी
 बताया गया है कि 20-25 अधिकारियों की टीम चार-पांच वाहनों में यहां पहुंचे थे और अलग-अलग होटलों में ठहरे थे। बुधवार सुबह छह बजे भारी पुलिस बल के साथ आयकर अधिकारियों की टीम ने सबसे पहले व्यवसायी संतोष गुप्ता के आदर्श कॉलोनी स्थित आवास पर छापा मारा। यहां संतोष गुप्ता के बेटे ने जैसे ही गेट खोला अधिकारियों की टीम ने नए एवं पुराने मकान में प्रवेश किया।  साथ ही चांडक चौक स्थित प्रतिष्ठान महामाया इंटरप्राइजेज, गुप्ता टे्रडर्स घंटाघर, पहरुआ मंडी के गोदाम, मझगवां फाटक स्थित वेयर हाउस में एक साथ छापामार कार्रवाई की।
चारों तरफ पुलिस का पहरा
सभी स्थानों पर बाहर से पुलिस का पहरा बैठा दिया गया है ताकि कोई अन्य भीतर नहीं जा सके। इस कार्रवाई में कटनी के आयकर अधिकारियों का भी सहयोग लिया जा रहा है। बताया गया है कि व्यवसायी संतोष गुप्ता का खाद, बीज एवं कृषि उपकरणों का बड़ा कारोबार है और उसके द्वारा कटनी ही नहीं आसपास के जिलों में भी सप्लाई किया जाता है। बताया जाता है कि आयकर विभाग द्वारा संतोष गुप्ता के प्रतिष्ठानों पर लम्बे समय से नजर रखी जा रही थी। उसके द्वारा दिए गए आयकर रिटर्न पर संदेह होने पर यह छापामार कार्यवाही की गई। इस कार्यवाही से कृषि विभाग के अधिकारी भी सकते हैं। क्योंकि जिले भर में कृषि संबंधी उपकरणों, खाद, बीज की सप्लाई इन्ही फर्मों द्वारा की जाती है। जिनमें शासन से सब्सिडी भी मिलती है।भोपाल, जबलपुर, ग्वालियर के अधिकारियों की टीम मंगलवार की रात कटनी पहुंंच गई थी।

 

Created On :   14 March 2018 7:56 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story