मिलावटी खाद्य तेल बनाने वाली कंपनी पर छापा, लााखों का माल जब्त

Incorporated raid on oil-producing company, seized goods from Lakhs
मिलावटी खाद्य तेल बनाने वाली कंपनी पर छापा, लााखों का माल जब्त
मिलावटी खाद्य तेल बनाने वाली कंपनी पर छापा, लााखों का माल जब्त

डिजिटल डेस्क,नागपुर।   खाद्य तेलों में मिलावट करने वाली कंपनी पर छापा मारकर लाखों का माल बरामद किया गया। अपराध शाखा पुलिस के यूनिट क्रमांक-4 के दस्ते ने गुप्त सूचना के आधार पर लकड़गंज स्थित आंबेडकर चौक  में इस खाद्य तेल कंपनी के खिलाफ कार्रवाई की। यहां से करीब 1 लाख 80 हजार रुपए का माल जब्त किया गया है। कार्रवाई के बाद पुलिस ने एफडीए को सूचना दी। सूत्रों के अनुसार, कंपनी के गोदाम को सील किया गया है। एफडीए ने कंपनी के दो ब्रांड तेलों के तीन सैंपल लेकर जांच के लिए प्रयोगशाला में भेज दिया है। बताया जा रहा है कि गोदाम में लाखों रुपए का माल जमा कर रखा गया है।  

कार्रवाई की पुष्टि 
एफडीए के अन्न सुरक्षा अधिकारी अभय देशपांडे ने कार्रवाई की पुष्टि करते हुए कहा कि अपराध शाखा पुलिस विभाग की यूनिट-4 ने गत दिनों लकड़गंज स्थित आंबेडकर चौक  के पास जेठानंद एंड कंपनी पर छापा मारा। यह कंपनी खाद्य तेल बनाती है। इसके संचालक जेठानंद खंडवानी हैं। पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि कंपनी खाद्य तेल में मिलावटखोरी कर रही है।  

रफा-दफा करने का प्रयास विफल
कहा जा रहा है कि पहले इस मामले को रफा-दफा करने का भी प्रयास किया गया, लेकिन सफलता नहीं मिली। कार्रवाई को लेकर पुलिस गोपनीयता क्यों बरत रही थी, इस बात को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। अपराध शाखा यूनिट-4 के एपीआई प्रदीप अतुलकर व सहयोगियों ने इस कार्रवाई में अहम भूमिका निभाई। कार्रवाई के बारे में वरिष्ठ अधिकारियों को भी जानकारी दी जा चुकी है। वे भी काफी गोपनीयता गंभीरता बरत रहे हैं। 

3 सैंपल लिए गए हैं
जिन दो ब्रांड तेलों के तीन सैंपल लिए गए हैं, उसमें रिफाइन सोयाबीन तेल और रिफाइन कॉटन सीड्स नामक खाद्य तेल शामिल है। रिफाइन सोयाबीन तेल के दो और रिफाइन कॉटन सीड्स खाद्य तेल का एक सैंपल लिए जाने की जानकारी एफडीए अधिकारी (अन्न सुरक्षा अधिकारी) अभय देशपांडे ने दी  है। कार्रवाई को लेकर अपराध शाखा पुलिस विभाग ने चुप्पी साध रखी है, जबकि पिछले कुछ वर्ष में नागपुर शहर में खाद्य तेल पर छापा मारे जाने की यह पहली कार्रवाई मानी जा रही है। 
 

Created On :   22 March 2018 5:41 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story