चलती ट्रेनों में बढ़ी चोरियां, दो माह में एक दर्जन से ज्यादा मामले आए सामने

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
चलती ट्रेनों में बढ़ी चोरियां, दो माह में एक दर्जन से ज्यादा मामले आए सामने

डिजिटल डेस्क, नागपुर। सुरक्षा को बनाये रखने के लिए ट्रेनों में रेलवे पुलिस व रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स ने गश्त बढ़ाई है। बावजूद इसके शातिर चोर वारदात को अंजाम देने से नहीं चूक रहे हैं। गत दो माह की बात करें तो एक दर्जन से अधिक चोरियां हुई है। जिसमें ज्यादात्तर चोरियां चलती ट्रेनों में हुई है। यात्रियों ने जीआरपी के पास इस संबंध में शिकायत भी दर्ज कराई है। लेकिन अभी तक किसी भी चोरी का खुलासा नहीं हो सका है। त्योहारों के कारण रेलवे में यात्रियों की भीड़ बढ़ गई है। जिसका फायदा कुछ अपराधिक गतिविधियों में शामिल लोग उठा रहे हैं। चलती गाड़ियों में मोबाइल पर्स चुरा रहे हैं। सितंबर माह में ही ऐसी तीन घटनाएं हुई है। जिसमें चलती चोरी का खुलासा हुआ है।

केस नंबर 1
20 लाख रुपये के कपडे चुरा लिये 
7 सितंबर को हुई घटना में अज्ञात चोरों ने चलती ट्रेन की पार्सल को ही निशाना बना लिया है। जिसमें 20 लाख रुपये तक के कपड़े चोरी कर लिये थे। इसमें सुनील भोजवानी ( 46) निवासी गांधीबाग की ओर से शिकायत भी दर्ज की गई है। दरअसर उन्होंने अहमदाबाद से कपड़े के 46 पार्सल पैकेट नागपुर के लिए भेजा था। लेकिन इसमें 20 पार्सल ही सुरक्षित पहुंच पाये। बाकी पार्सल से 20 लाख के कपड़े अज्ञात चोरों द्वारा चुरा लिये गये।

केस नंबर 2
6 सितंबर को तेलंगाना एक्सप्रेस में एक महिला का पर्स अज्ञात चोर ने चुरा लिया। जिसमें लाखों रुपये के गहने थे। फरियादी महिला जयश्री अग्रवाल (37) है। वह ट्रेन नंबर 12723 तेलंगाना एक्सप्रेस से सिकंदराबाद से नागपुर का सफर कर रही थी। इस दौरान किसी अज्ञात व्यक्ति ने उनका पर्स चोरी कर लिया। जिसमें सोने के आभूषण के साथ आर्टिफिशल गहने भी थे।

केस नंबर 3
5 सितंबर को हुई घटना में चलती ट्रेन में ही दो यात्रियों के मोबाइल चोरी हो गये थें। जिसमें पहली घटना काटोल निवासी प्रकाश इंगले के साथ महाराष्ट्र एक्सप्रेस में काटोल के पास हुई थी। वही दूसरी घटना में सुनील राजुरकर के साथ छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस में गोंदिया के पास हुई। दोनों घटनाओं में यात्रियों के मोबाइल चोरी किये गये थे। 

Created On :   10 Sep 2019 12:45 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story