comScore
Dainik Bhaskar Hindi

ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीतने वाली भारतीय टीम को BCCI देगी ईनाम

BhaskarHindi.com | Last Modified - January 09th, 2019 19:43 IST

4k
1
0

News Highlights

  • टेस्ट मैचों में प्लेइंग 11 में रहने वाले खिलाड़ियों को मिलेंगे 15-15 लाख रूपए
  • बेंच पर रहने वाले खिलाड़ियों को 7.5 लाख रुपए और कोचिंग स्टाफ को 25-25 लाख रुपए दिए जाएंगे


डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। BCCI ने ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने वाली भारतीय टीम को नकद पुरस्कार देने की घोषणा की है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने टेस्ट मैच में खेलने वाले खिलाड़ियों को हर मैच के लिए 15 लाख रूपए देने का फैसला किया है। भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैच की सीरीज खेली गई थी। जिसमें भारत ने 2-1 से सीरीज अपने कब्जे में की। भारत ने यह सीरीज जीतकर इतिहास भी रचा। भारत ने 71 साल बाद ऑस्ट्रेलिया की धरती पर उसके खिलाफ टेस्ट सीरीज जीती है। बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर पहली बार टेस्ट सीरीज जीतने पर भारतीय खिलाड़ियों को बधाई दी। 

प्लेइंग 11 के अलावा BCCI ने बेंच पर रहने वाले खिलाड़ियों को 7.5 लाख रुपए और कोचिंग स्टाफ को 25-25 लाख रुपए देने का फैसला किया है। इसके अलावा BCCI ने नॉन-कोचिंग स्टाफ को उनके सैलेरी के बराबर बोनस देने की घोषणा की है। ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में हराने वाले कप्तान विराट कोहली पहले भारतीय और एशियाई कप्तान बने। विराट ने इस जीत को अपने करियर की सबसे बड़ी उपलब्धि बताया। 

टीम के कोच रवि शास्त्री ने टेस्ट सीरीज में मिली पहली जीत को 1983 के वर्ल्ड कप की ऐतिहासिक जीत के बराबर बताया। उन्होंने कहा कि यह विश्व कप की जीत से बड़ी नहीं तो उसके बराबर की जीत है। चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच एडिलेड में खेला गया जो भारत ने जीता था। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने पर्थ में दूसरा टेस्ट जीतकर सीरीज को बराबर कर दिया था। मेलबर्न में खेले गए तीसरे टेस्ट में भारत को जीत मिली। वहीं, सिडनी में खेला गया आखिरी टेस्ट खराब मौसम के कारण ड्रॉ रहा था।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download