Ind vs Aus: मिशेल स्टार्क ने माना, विराट कोहली असाधारण कप्तान

Ind vs Aus: Virat Kohli is a fantastic captain, says Mitchell Starc
Ind vs Aus: मिशेल स्टार्क ने माना, विराट कोहली असाधारण कप्तान
Ind vs Aus: मिशेल स्टार्क ने माना, विराट कोहली असाधारण कप्तान
हाईलाइट
  • तीसरा टेस्ट 26 दिसंबर से मेलबर्न में खेला जाएगा
  • पर्थ टेस्ट के दौरान विराट और ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन के बीच बहस हुई थी

डिजिटल डेस्क, मेलर्बन। ऑस्ट्रेलिया टीम के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने विराट कोहली की तारीफ करते हुए उन्हें शानदार कप्तान बताया है। स्टार्क ने IPL में विराट कोहली के साथ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का ड्रेसिंग रूम शेयर किया है। इसके आधार पर उन्होंने विराट को असाधारण कप्तान बताया। पर्थ में हुए दूसरे टेस्ट मैच में विराट और ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन के बीच तीखी बहस हुई थी। जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया के कई पूर्व क्रिकेटर्स ने विराट की आलोचना की थी। उस घटना के बाद अब पहली बार किसी ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने विराट का समर्थन किया है। 

तेज गेंदबाज स्टार्क ने संवाददाताओं से कहा, इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में मैंने कई मैच विराट के साथ खेले हैं। उनकी कप्तानी में खेलना मेरे लिए शानदार अनुभव रहा है। वह बेशक एक बेहतरीन कप्तान और शानदार खिलाड़ी हैं। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) ने स्टार्क को 2014 में खरीदा था। वह RCB टीम के मुख्य गेंदबाज के रूप में उभरे थे। पिछले साल फरवरी में वह RCB से अलग हो गए थे। जिसके बाद इस साल की शुरुआत में उन्हें कोलकाता नाइटराइडर्स ने खरीदा था। स्टार्क हालांकि चोट के कारण 2018 आईपीएल सत्र से बाहर हो गए हैं और पिछले महीने KKR ने उन्हें रिलीव कर दिया था। 

स्टार्क ने कहा, भारतीय टीम ने इस सीरीज में जिस तरह का प्रदर्शन किया है। इससे पता चलता है की उनका क्रिकेट का स्तर कितना बेहतरीन है। स्टार्क के अलावा ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान टिम पेन और कोच जस्टिन लैंगर ने भी विराट का समर्थन किया है। उन्होंने कहा, विराट का सामना करने में बहुत मजा आता है और मैं उसका लुत्फ उठा रहे हूं। उन्होंने कहा विराट को खेलते हुए देखना मुझे बेहद पसंद है। मेलबर्न में बाक्सिंग डे मैच में ‘कड़ा और चुनौतीपूर्ण’ क्रिकेट खेलने के लिए हम तैयार हैं। 

इससे पहले रविवार को भारतीय कोच रवि शास्त्री ने कोहली को भद्रजन करार दिया था, जबकि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने सुझाव दिया था कि कोहली कई तरीकों से भारतीय से अधिक ऑस्ट्रेलियाई हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबरी पर है। तीसरा टेस्ट 26 दिसंबर से मेलबर्न में खेला जाएगा।
 

Created On :   24 Dec 2018 11:08 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story