Ind Vs SA : वनडे के बाद अब T-20 में जीत दर्ज करना चाहेगी टीम इंडिया

Ind Vs SA : 1st T20I India tour of South Africa at Johannesburg
Ind Vs SA : वनडे के बाद अब T-20 में जीत दर्ज करना चाहेगी टीम इंडिया
Ind Vs SA : वनडे के बाद अब T-20 में जीत दर्ज करना चाहेगी टीम इंडिया

डिजिटल डेस्क,जोहान्सबर्ग। वनडे सीरीज में साउथ अफ्रीका को रिकॉर्ड 5-1 से हराकर जीत के रथ पर सवार टीम इंडिया अपना ये विजयी अभियान T-20 में भी जारी रखना चाहेगी। तीन मैचों की T-20 सीरीज का पहला मुकाबला जोहान्सबर्ग के के वांडरर्स में खेला जाएगा। मैच शाम 6 बजे से खेला जाएगा।

गौरतलब है कि साउथ अफ्रीका दौरे पर आई भारतीय टीम ने टेस्ट सीरीज में हारने के बाद वनडे सीरीज में धमाकेदार वापसी की है। उसने मेजबान टीम को रिकॉर्ड 5-1 से हराकर अपने इरादे साफ कर दिए हैं। अब टी-20 में भी वो अपना जीत का अभियान जारी रखना चाहेगी। वहीं अफ्रीका की टीम वनडे सीरीज में हार से सबक लेगी। साथ ही वो उन गलतियों में सुधार करना चाहेगी। 

ये रिकॉर्ड बन सकते हैं
 

2000 रनों से सिर्फ 44 रन दूर कोहली 

विराट कोहली पहले T-20 मैच में 44 रन बनाते ही इस फॉर्मेट में अपने 2000 रन पूरे कर लेंगे। कोहली ये रिकॉर्ड बनाने वाले भारत के पहले और दुनिया के तीसरे बल्लेबाज होंगे। उनसे पहले न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल (2188 रन) और ब्रैंडन मैकुलम (2140) ने ही ये कारनामा किया है।
 

सबसे तेज 2 हजार रन बनाएंगे कोहली !

इसके अलावा अगर विराट कोहली 2000 रन बना लेते हैं तो वो सबसे तेज 2000 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन जाएंगे। विराट कोहली अपने 56वें मैच में ये कीर्तिमान बनाएंगे। न्यूजीलैंड के बल्लेबाज ब्रैंडन मैकुलन ने 67 मैचों में 2000 रन पूरे किए थे। 


साल 2006 का कारनामा दोहराएगी टीम इंडिया

भारत के पास 2006 में मिली जीत को दोहराने का मौका है। 2006 में वीरेंद्र सहवाग की कप्तानी में भारतीय टीम ने एक मैच की सीरीज 6 विकेट से जीती थी। अब विराट कोहली के पास इस सीरीज को जीतकर उसे दोहराने का मौका है। .


रैना पर निगाहें

जीत के साथ ही सभी की निगाहें करीब एक साल बाद टीम इंडिया में वापसी कर रहे बल्लेबाज सुरेश रैना पर रहेगी। रैना ने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में आखिरी मैच खेला था। उसके बाद से वो टीम में वापसी के लिए मेहनत कर रहे थे। सुरेश रैना ने भी टीम में वापसी के बाद मैच के लिए ग्राउंड पर जमकर पसीना बहाया। रैना ने करीब 2 घंटे तक मैदान पर प्रैक्टिस की। 
 

रैना ने प्रैक्टिस की के लिए इमेज परिणाम



टीमें :

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, लोकेश राहुल, सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, मनीष पांडे, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, जयदेव उनादकट, शार्दुल ठाकुर.

साउथ अफ्रीका: जे पी ड्यूमिनी (कप्तान), फरहान बेहार्डियन, जूनियर डाला, एबी डिविलियर्स, रेजा हेंड्रिक्स, किस्टियन जोंकर, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), डेविड मिलर, क्रिस मॉरिस, डेन पेटरसन, एरॉन फंगिसो, अंदिले फेहुलकवायो, तबरेज शम्सी, जोन-जोन सम्ट्स.

Created On :   18 Feb 2018 2:41 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story