100वें वनडे में शतक लगा पहले भारतीय बल्लेबाज बने शिखर धवन

Ind Vs Sa: Shikhar Dhwan Hit Century In His 100th Odi Become 1st Indian To Do So
100वें वनडे में शतक लगा पहले भारतीय बल्लेबाज बने शिखर धवन
100वें वनडे में शतक लगा पहले भारतीय बल्लेबाज बने शिखर धवन

जोहानिसबर्ग। 6 मैचों की सीरीज के 3 मैच जीत चुकी टीम इंडिया ने चौथे वनडे में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। 100 वां मैच खेल रहे शिखर धवन ने कप्तान विराट कोहली के साथ शानदार साझेदारी कर शतक बनाया। ऐसा करने वाले पहले भारतीय हैं। शिखर धवन ने 34वें ओवर की तीसरी गेंद पर शानदार चौका लगाकर अपनी 13वीं वनडे सेंचुरी पूरी की। धवन ने 99 गेंदों में 10 चौके और 2 छक्कों की मदद से अपना शतक पूरा किया।

रोहित के आउट होने के बाद क्रीज पर आए कप्तान विराट कोहली और शिखर धवन ने दक्षिण अफ्रीका को दबाव नहीं बनाने दिया और स्कोरबोर्ड को लगातार चालू रखा। दोनों बल्लेबाजों ने लगभग 6 रन प्रति ओवर के औसत से रन बनाए। दोनों दूसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी कर टीम इंडिया को एक बड़े स्कोर की ओर ले गए।

दक्षिण अफ्रीका में चल रही मौजूदा सीरीज में शिखर का बल्ला खूब चला है। इस सीरीज में अबतक 4 मैचों की 4 पारियों में धवन ने 269 रन बनाए है। इसमें उन्होंने अब तक एक शतक और दो अर्धशतक लगा चुके हैं। इस सीरीज़ के पहले वनडे मैच में वो 35 रन बनाकर रन आउट हो गए थे। सेंचुरियन में खेले गए दूसरे मुकाबले में उन्होंने नाबाद 51 रन की पारी खेली और केपटाउन में खेले गए तीसरे वनडे में भी गब्बर ने 76 रन की बेहतरीन पारी खेली थी।

शिखर से पहले वेस्ट इंडीज के गोर्डन ग्रीनेज, न्यू जीलैंड के क्रिस केयर्न्स, मोहम्मद यूसुफ (पाकिस्तान), कुमार संगाकारा (श्री लंका), क्रिस गेल (वेस्ट इंडीज), मारकस ट्रेसकोथिक (इंग्लैंड), रामनरेश सरवन (वेस्ट इंडीज) और डेविड वॉर्नर (ऑस्ट्रेलिया) ने यह कारनामा किया था। वॉर्नर ने बीते साल भारत के खिलाफ खेले 100वें वनडे में यह उपलब्धि हासिल की थी। तब वह ऐसा करने वाले पहले ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज बने थे। 

 

Created On :   10 Feb 2018 6:43 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story