भारत की जीत से दुखी अमला, कहा- हमें ऐसी हार की आदत नहीं

Ind Vs Sa: We Havent Been In This Tough Position Before Says Hashim Amla
भारत की जीत से दुखी अमला, कहा- हमें ऐसी हार की आदत नहीं
भारत की जीत से दुखी अमला, कहा- हमें ऐसी हार की आदत नहीं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत के खिलाफ हार के बाद साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज हाशिम अमला काफी दुखी हैं। उन्होंने कहा जैसी हार हमें टीम इंडिया से मिली है हमें इसकी आदत नहीं है। उन्होंने कहा कि अफ्रीका को इस हार से सबक लेने की जरूरत है। क्योंकि अगले साल विश्व कप है और अगर वक़्त रहते हमारी टीम सुधार कर ले तो ये हम सबके लिए बेहतर होगा। बता दें कि भारत ने पोर्ट एलिजाबेथ में पांचवे वनडे में 73 रन की जीत से दक्षिण अफ्रीका में ऐतिहासिक वनडे सीरीज अपने नाम की।

अमला ने कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि वनडे क्रिकेट में हम इस तरह के हालात में पहुंचे हों। शायद इंग्लैंड में 2008 में, हमारी वनडे सीरीज अच्छी नहीं रही थी, लेकिन हमेशा ही इससे सकारात्मक चीजें सीखने को मिलती हैं।’ उन्होंने कहा, ‘हमारी टीम में कुछ युवा खिलाड़ी हैं जो सोचेंगे कि ओह, वनडे क्रिकेट कठिन है, लेकिन शुक्र है कि यह उनके लिए आसान हो जाएगा।"

उन्होंने कहा, "ऐसा इसलिए है, क्योंकि हमने अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट नहीं खेला। हमने टुकड़ों में अच्छा क्रिकेट खेला है, लेकिन हम जो खेलने के आदि हैं, यह उससे काफी निचले स्तर का है।’ अमला हालांकि मानते हैं कि भारत के खिलाफ मिली यह हार इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप से पहले उनके लिये प्रेरणादायी साबित होगी। उन्होंने कहा, ‘जब अन्य सीरीज या विश्व कप की बात आएगी तो हम अब ज्यादा बेहतर तरीके से तैयार होंगे। हमने बीते समय में लगातार कई सीरीज जीती हैं, लेकिन इस तरह की सीरीज गंवाने से आप थोड़े सतर्क हो जाते हो।"

अमला ने कहा, ‘एक वनडे इकाई के तौर पर आप हमेशा सीखने के लिए कुछ चीजें ढूंढते रहते हो और मुझे पूरा भरोसा है कि इसने हमें यह प्रेरणा दी है। जब आप अच्छा खेल रहे होते और कोई एक शानदार पारी खेलता है तो कमजोरी ढक जाती हैं, लेकिन जब आप इस तरह से हारते हो तो जिस भी सुधार की जरूरत होती है, आप उन चीजों पर ज्यादा ध्यान लगाते हो। मेरे लिए यह काफी सकारात्मक चीज है।’ 

Created On :   15 Feb 2018 5:24 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story