comScore

INDvsWI: वेस्टइंडीज से हार, आखिरी मैच में करना होगा पलटवार

July 27th, 2017 15:52 IST
INDvsWI: वेस्टइंडीज से हार, आखिरी मैच में करना होगा पलटवार

डिजिटल डेस्क, एंटीगा। रविवार को भारत वनडे सीरीज का चौथा मैच 11 रन से हार गई। वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है और टीम इंडिया को पहले गेंदबाजी दी है। वेस्टइंडीज द्वारा दिए गए 190 रन के आसान लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम की शुरूआत खराब रही। इस मैच में भारतीय बॉलर्स ने तो अच्छा परफॉर्म किया। लेकिन बैट्समैन की लापरवाही से टीम हार गई। एक वक्त पर भारत को जीत के लिए 18 बॉल पर 19 रन की जरूरत थी और भारत की जीत तय लग रही थी। लेकिन थोड़ी ही देर में मैच पलट गया। पांच मैचों की वनडे सीरीज में फिलहाल भारत 2-1 से आगे है। सीरीज का आखिरी मैच गुरुवार को किंग्सटन में होगा।

इससे पहले मैच में वेस्ट इंडीज टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 189 रन ही बना सकी। इंडीज की ओर से सबसे ज्यादा लेविस और होप 35-35 रन बनाकर कुलदीप यादव और पंड्या की गेंद पर विकेट गंवा बैठे। वहीं भारत की ओर से उमेश यादव और हार्दिक पंड्या को 3-3 विकेट मिले तो वहीं कुलदीप यादव भी 2 विकेट लेने में सफल हुए।

इससे पहले मैच में भारतीय कप्तान ने युवराज सिंह, आर अश्विन और भुवनेश्वर कुमार को आराम देकर दिनेश कार्तिक, रविंद्र जडेजा और मो. समी को मौका दिया है। फिलहाल भारत सीरीज में 2-0 से आगे है। चौथे वनडे में टीम इंडिया जीत दर्ज कर सीरीज पर कब्जा करना चाहेगी।

पिछले मैच में एमएस धोनी (78*) की बेहतरीन पारी और फिर स्पिनरों कुलदीप यादव और रविचंद्रन अश्विन के तीन-तीन विकेटों की बदौलत भारत ने मेजबान को 93 रन से हरा दिया था। इस हार के बाद वेस्ट इंडीज के लिए 2019 में इंग्लैंड में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए सीधे क्वालीफाई करना मुश्किल हो गया है।

2019 वर्ल्ड कप के लिए आईसीसी रैंकिंग में टॉप आठ टीमें सीधे क्वालीफाई करेंगी। जिसमें मेजबान इंग्लैंड शामिल रहेगा।वेस्ट इंडीज इस समय रैंकिंग में नौवें नंबर पर है। सीधे क्वालीफाई करने के लिए वेस्ट इंडीज को यह सीरीज जीतनी थी लेकिन अब वो सिर्फ बराबरी ही कर सकता है।दो बार वर्ल्ड कप विनर रह चुका वेस्ट इंडीज अगर क्वालीफाई नहीं कर पाया तो उसे क्वालीफाइंग टूर्नामेंट में खेलना पड़ेगा जहां से दो शीर्ष टीमें विश्व कप में पहुंचेंगी।

कमेंट करें
CbMmz